Default Image

Months format

Show More Text

Load More

Related Posts Widget

Article Navigation

Contact Us Form

Terhubung

NewsLite - Magazine & News Blogger Template

एससी, एसटी ,ओबीसी के आरक्षण को काटकर मुसलमानों को देना चाहती है कांग्रेस: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, Congress wants to cut reservation for SC, ST and OBC and give it to Muslims: Prime Minister Narendra Modi


झारखंड के जल, जंगल और जमीन पर आदिवासी का अधिकार

राजेश्वर पांडेय /चाईबासा। एससी, एसटी ,ओबीसी के आरक्षण को काटकर मुसलमानों को देना चाहती है कांग्रेस उक्त बातें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा। श्री मोदी शुक्रवार को झारखंड में चुनाव प्रचार के दौरान चाईबासा के टाटा कॉलेज मैदान में एक जनसभा को संबोधित करते हुए किया। उन्होंने अपने संबोधन की शुरुवात भारत माता की जय और भगवान बिरसा मुंडा की जयघोष के साथ किया।




उन्होंने कहा झारखंड की भावना और संस्कृति को भाजपा ही पहचानती है। पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेयी ने झारखंड को बनाया, जबकि कांग्रेस ने इसका घोर विरोध किया था. वही बिहार के एक नेता बोलते थे हमारे लाश पर झारखंड बनेगा मगर आज विडंबना यह है कि, झारखंड के नाम पर राजनीति करने वाले दल उन्हीं दलों के साथ आज गठबंधन किए हुए है। कांग्रेस ने यहां के विकास को रोकने का काम किया. के वहीं कांग्रेस है जिनके प्रधानमंत्री मोदी ने कहा था केन्द्र 1 रुपया भेजती है तो आम जनता तक 15 पैसा पहुंचता है।


मगर मैंने जनता तक जनता के पैसे को पूरा का पूरा पहुंचाया.पीएम ने कहा मेरा झारखंड दिल्ली से कम है क्या, मेरे लिए दिल्ली से बढ़कर झारखंड के साथ नाता है। इसलिए हमने अपने महत्वपूर्ण जनकल्याणकारी योजनाओं को भगवान बिरसा मुंडा की धरती से लॉच किया। वहीं विकसित भारत की गाड़ी खूंटी से सुरु किया।


उन्होंने कहा झारखंड और सिंहभूम की धरती आदिवासीयों के क्रांतिकारी की धरती है। वहीं कांग्रेस ने आदिवासियों का सम्मान नही दिया। कांग्रेस आजादी का पूरा श्रेय एक ही परिवार को देना चाहती है। ये भाजपा है जिसने बिरसा मुंडा के जयंती को एक पहचान देते हुए जनजाति गौरव दिवस मनाने का निर्णय किया। हम देश भर में आदिवासी गौरव के लिए संग्रहालय बना रहे है। आपको पता है मि, देश की राष्ट्रपति पहले झारखण्ड की ही राज्यपाल थी।


मगर इंडिया गठबंधन ने उनके भारत का राष्ट्रपति बनाने का भी विरोध किया। प्रधानमंत्री ने कहा झारखंड के जल जंगल जमीन पर आदिवासी का अधिकार है। कांग्रेस और जेएमएम इसे अपना जागीर समझते है। झारखंड मुक्ति मोर्चा के सरकार ने शराब घोटाला किया। राज्य के बालू को अवैध खनन कर लुटा और पार्टी के छुटभैये नेता के साथ पूर्व मुख्यमंत्री भी इस कृत्य में शामिल  है। यही नहीं उन्होंने सेना की जमीन भी नही छोड़ी और जमीन घोटाला किया, जिसके आरोप में आज वो जेल में है। उन्होंने जनता से पूछा क्या झारखंड को लूटने वालो को माफ करेंगे आप?


कांग्रेस के राज्यसभा सांसद के घर से 300 करोड़ बरामद हुए, नोट गिनने की मशीन भी कांप गई नॉट गिनते गिनते, ये लूट का पैसा किसका है?...यह पैसा ये सम्पति गांव गरीब मजदूर और आपकी है. जनता को लूटकर किस मुह से वोट मांगने आते ये बेसरम। जानते है उनको दिल्ली में सरकार क्यों बनानी है?... उन्हें दिल्ली में सरकार लूट करने और अपने गुनाहों से बचने के लिए बनानी है। उन्होंने कहा इंडिया गठबंधन ने झारखंड के साथ धोखा किया। जिन्होंने बिहार में जंगल राज लाया, जिन्होंने झारखंड बनने का विरोध किया आज झामुमो उनके साथ गठबंधन की हुई है और झारखंड केई जनता के भावनाओं को ठेंस पहुंचाने का काम किया है।


आज झारखंड में अपराधीक तत्वों को सीधे संरक्षण मिल रहा है, आदिवासीयों की हत्या होती है. ये आदिवासीयों के बीच डरना पैदा करना चाहती है. झारखंड को जंगल राज में धकेलने वालो को सजा मिलनी चाहिए या नही मिलनी चाहिए? हमारे लिए आदिवासी समाज का विकास हमारी प्राथमिकता है. यही सोच के साथ अटल जी ने आदिवासियों के कल्याण के लिए अलग जनजाति मंत्रालय बनाया, तब जाकर उनका तेजी से विकास हो रहा है। जनजातीय युवाओं के शिक्षा के लिए पूरे देश मे एकलव्य विद्यालय बनाए जा रहे है। जिसमे जनजातीय युवा शिक्षा प्राप्त कर देश का गौरव बढ़ाएंगे।


कांग्रेस ने तो हालात ये रखी थी कि आपको अंग्रेजी नही आये तो आप न तो डॉक्टर, न तो इंजीनियर और न ही वैज्ञानिक बन सकते है। मगर आपका भाई दिल्ली में बैठा है। उसने फैसला किया की आपके आगे बढ़ने में अंग्रेजी अड़चन न बने और वो कोई भी भाषा मे पढ़ेगा वो कुछ भी बन सकता है, यही तो मोदी की गारंटी है।


आदिवासियों में सिकल-सेल एनीमिया के रोकथाम के लिए राष्ट्रीय स्तर पर योजना चलाई. चाईबासा में एक मेडिकल कॉलेज बन रहा है जिसमे पढ़कर आदिवासी युवक डॉक्टर बनकर ऐसे बीमारीयों के रोकथाम के ग्रामीण स्तर तक काम कर सके। प्रधानमंत्री ने कहा कांग्रेस जब सत्ता में आएगी देश के लोगों के संम्पत्ति की जांच करेगी। आप की सम्पत्ति छीन कर कांग्रेस उन्हें देगी जिसने वोट जिहाद करने की बात कही है।




कांग्रेस पहले से ही कहती आ रही है देश के सम्पत्ति पर पहला अधिकार अल्पसंख्यकों का है। मगर हम कहते है पहला अधिकार जनजातियों का, पिछडों का है। इसका प्रमाण यही है कि, देश में सबसे ज्यादा आदिवासी एमपी, एमएलए है। वहीं अनुसूचित जाती के एमपी और एमएल भी बीजेपी के है। आपको बाबासाहेब के द्वारा जो आरक्षण मिला है, कांग्रेस वो आपसे छीन कर अल्पसंख्यको को दे देना चाहती है। ये संविधान माथे पर रखकर तमाशा कर रहे हैं। इन्हीं की सरकार ने कर्नाटक में रातों-रात फतवा निकाला की जितने भी मुस्लिम है वो ओबीसी के श्रेणी में आएंगे है। इन्होंने ओबीसी को दिए गए 27 प्रतिशत आरक्षण पर डाका डाक दिया। मगर जबतक मोदी जिंदा है, ये संविधान पर हाथ नहीं लगा पाओगे। ये भाजपा की गेरेन्टी है... दुनिया की कोई ताकत संविधान को हाथ नहीं लगा सकता है....ये मोदी की गेरेन्टी है. प्रधानमंत्री मोदी ने कांग्रेस से यह सवाल करते हुए कहा की वो सबका आरक्षण काट अल्पसंख्यक को नही देगी क्या? 


उन्होंने जनता से आवाहन करते हुए कहा आपका वोट झारखण्ड के विकास की गेरेन्टी बनने जा रहा है। कमल का बटन दबाकर सांसद प्रत्याशी गीता कोड़ा को जिताएं और सिंहभूम सीट मोदी के खाते डालने का काम करें.वही मंच में केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी, राज्यसभा सांसद प्रदीप वर्मा, सासंद प्रतियाशी गीता कोड़ा, लोकसभा प्रभारी दिनेशानंद गोस्वामी, पूर्व मंत्री सह भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष बड़कुवार गागराई, शशिभूषण सामड, गुरुचरण नायक, जे.बी.तुबिड, अरविंद सिंह, गीता बालमुचू, संजय पाण्डेय, अशोक षाड़ंगी, सतीष पुरी, विजय मेलगांडी, गोविंद पाठक, अनूप सिंहदेव, विनोद श्रीवास्तव, विजय महतो, बॉबी सिंह के साथ कई मौजूद है।मंच का संचालन लोकसभा संयोजक गीता बालमुचू ने किया।



No comments:

Post a Comment

GET THE FASTEST NEWS AROUND YOU

-ADVERTISEMENT-

NewsLite - Magazine & News Blogger Template