Default Image

Months format

Show More Text

Load More

Related Posts Widget

Article Navigation

Contact Us Form

Terhubung

NewsLite - Magazine & News Blogger Template

लिपुंगा गांव के मजदूरों से ठेकेदार ने कराया काम, मजदूरों को वेतन ना देकर हुआ फरार, The contractor got the work done by the laborers of Lipunga village, absconded without paying the wages to the laborers.


गुवा। गुवा थाना अन्तर्गत लिपुंगा गांव के 12 मजदूरों का पैसा बीएसएनएल कंपनी का मोबाईल टावर लगाने वाला धनबाद का ठेकेदार द्वारा अब तक नहीं दिये जाने से मजदूरों व ग्रामीणों में भारी आक्रोश व्याप्त है। मजदूर दिवस के दिन गांव के सामाजिक कार्यकर्ता दारा सिंह चाम्पिया के नेतृत्व में गांव के पीड़ित मजदूर सुखलाल चाम्पिया, जिंगरन चाम्पिया, गुरा चाम्पिया, बाबूलाल चाम्पिया, गुरा जेराई, कोलाय चाम्पिया, मोतरा चाम्पिया, मागेया चाम्पिया, रंजीत चाम्पिया, बुधराम चाम्पिया, बांगरा चाम्पिया एवं संजय चाम्पिया ने इसके खिलाफ आवाज उठाते हुये बताया की लिपुंगा गांव में धनबाद का ठेकेदार अमित और श्रवण द्वारा बीएसएनएल का टावर लगाने का कार्य प्रारम्भ किया गया था। 




इसके लिये गड्ढा़ खुदाई हेतु हम मजदूरों को कार्य पर लगाया था। कुछ को पेटी पर तो कुछ को दिहाड़ी पर काम लगाया। हम सभी होली से पूर्व काम कर दिये। लेकिन आज तक हमारा मजदूरी का लगभग 15-20 हजार रूपये उक्त ठेकेदार द्वारा नहीं दिया गया। ठेकेदार से अलग-अलग नम्बर से फोन कर पैसा मांगा जाता है तो वह फोन काटकर नम्बर को ब्लौक लिस्ट में डाल दे रहा है। 


ग्रामीणों ने कहा कि प्रशासन हमारा बकाया मजदूरी का पैसा दिलाने का कार्य करे, अन्यथा हम ग्रामीण उक्त टावर का अधूरा कार्य को पूर्ण नहीं होने देंगे। पैसा नहीं मिला तो टावर का समानों को जब्त करने का कार्य करेंगे। मजदूरों ने बताया की तमाम योजनाओं में ठेकेदार द्वारा मजदूरों का शोषण किया जा रहा है, मजदूरों को सरकार द्वारा निर्धारित मजदूरी नहीं दिया जा रहा है। सरकार व संबंधित  विभाग इस मामले में मौनी बाबा बन तमाम आदिवासी व अन्य मजदूरों का भारी शोषण कराने का कार्य कर रही है।



No comments:

Post a Comment

GET THE FASTEST NEWS AROUND YOU

-ADVERTISEMENT-

NewsLite - Magazine & News Blogger Template