Default Image

Months format

Show More Text

Load More

Related Posts Widget

Article Navigation

Contact Us Form

Terhubung

NewsLite - Magazine & News Blogger Template

मधुसूदन पब्लिक स्कूल ने उच्च विद्यालय महुलडीहा को हराया, Madhusudan Public School defeated Mahuldiha High School


चक्रधरपुर। पश्चिमी सिंहभूम जिला क्रिकेट संघ के तत्वावधान में उद्योगपति श्री पदम कुमार जैन द्वारा प्रायोजित 13वीं ज्ञान चंद जैन अंतर स्कूल क्रिकेट प्रतियोगिता के अंतर्गत आज खेले गए मैच में चक्रधरपुर की मधुसूदन पब्लिक स्कूल आसनतलिया ने उच्च विद्यालय महुलडीहा को एकतरफा मुकाबले में पचास रनों से पराजित कर इस प्रतियोगिता में अपनी पहली जीत दर्ज की।



 

चाईबासा के बिरसा मुंडा क्रिकेट स्टेडियम मैदान पर खेले गए इस मैच में टॉस उच्च विद्यालय महुलडीहा के कप्तान ने जीता तथा विपक्षी टीम को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। उनका यह निर्णय गलत साबित हुआ जब मधुसूदन पब्लिक स्कूल की टीम ने निर्धारित बीस ओवर में आठ विकेट के नुकसान पर 153 रन ठोक डाले। यह किसी भी टीम द्वारा इस प्रतियोगिता में बनाया गया दूसरा सबसे बड़ा स्कोर है। इससे पहले उद्घाटन मैच में गत वर्ष की विजेता टीम इंदिरा गांधी शिक्षा निकेतन चक्रधरपुर ने संत जेवियर्स बालक उच्च विद्यालय चाईबासा के विरुद्ध बीस ओवर खेलकर 178 रनों का स्कोर खड़ा किया था।


मधुसूदन पब्लिक स्कूल की ओर से जयवंत कच्छप ने चार चौकों एवं एक छक्का की सहायता से 41 रनों की बेहतरीन पारी खेली जबकि त्रिनाथ प्रधान ने दो चौकों एवं दो छक्कों की मदद से 27 रन तथा आयंश श्रीवास्तव ने 15 रन बनाए। उच्च विद्यालय महुलडीहा की ओर से राहुल ने 27 रन देकर दो विकेट हासिल किए। 


जीत के लिए निर्धारित लक्ष्य का पीछा करने उतरी उच्च विद्यालय महुलडीहा की पूरी टीम 18.5 ओवर में मात्र 103 रन ही बना पाई और पचास रनों के अंतर से मैच गंवा बैठी। इस टीम की ओर से विजय प्रधान ने छः चौकों की मदद से 39 रन बनाकर अच्छा संघर्ष किया पर दूसरे छोर के बल्लेबाजों की असफलता ने टीम की लुटिया डुबो दी। थोड़ा बहुत प्रतिरोध अभिनव महतो ने किया जिसने 15 रन बनाए। मधुसूदन महतो पब्लिक स्कूल की ओर से सावन महतो ने घातक गेंदबाजी करते हुए मात्र पाँच रन देकर चार खिलाड़ियों को चलता किया। रौशन सिंह ने भी 22 रन देकर दो विकेट हासिल किए। 




मैच समाप्ति के बाद आयोजित पुरस्कार वितरण समारोह में पश्चिमी सिंहभूम जिला क्रिकेट संघ के कार्यकारिणी समिति सदस्य सह पूर्व क्रिकेटर श्री जितेंद्र चौबे ने मधुसूदन पब्लिक स्कूल के सावन महतो को उसके शानदार गेंदबाजी के लिए मैन आफ द मैच का पुरस्कार देकर सम्मानित किया।



No comments:

Post a Comment

GET THE FASTEST NEWS AROUND YOU

-ADVERTISEMENT-

NewsLite - Magazine & News Blogger Template