Default Image

Months format

Show More Text

Load More

Related Posts Widget

Article Navigation

Contact Us Form

Terhubung

NewsLite - Magazine & News Blogger Template

जगन्नाथपुर के शिव मंदिर के समीप राजू को के घर में लगी भीषण आग, A massive fire broke out in Raju Ko's house near the Shiva temple in Jagannathpur.


गुवा। जगन्नाथपुर थाना क्षेत्र के जगन्नाथपुर शिव मंदिर टोला निवासी राजु गोप के घर में मंगलवार देर रात को भीषण आग लगने से घर पुरी तरह जलकर खाक हो गया। मिलि जानकारी के अनुसार मंगलवार देर रात को घर में बिजली के तार में शॉर्ट सर्किट होने के कारण घर में अचानक आग लग गई। इसकी सुचना आस पास के लोगो ने घर वालो को दिया जिसके बाद घर वालो के साथ आस पास के लोगो ने आग बुझाने में लग गया। आग लगने की खबर पुरे जगन्नाथपुर में फैल गई। जिसके बाद जगन्नाथपुर, मौलानगर, रहिमाबाद तथा अन्य टोला के लोग पहुच कर आग बुझाने में लग गए। काफी मसक्कत के बाद भी आग बुझाने में विफल रहे। 





आग लगने की सुचना जब जगन्नाथपुर थाने को मिली तो, थाना प्रभारी शिव नारायण तिवारी ने अग्नि शामक दल को पास के प्रखंड नोवामुण्डी टाटा स्टील से फोन के माध्यम से मांगवाई। इस दौरान जगन्नाथपुर थाना प्रभारी एवं प्रखंड विकास पदाधिकारी पहुंचकर घटनास्थल का जायजा लिया। घंटो देर बाद जब अग्नि शामक दल पहुंची तब तक घर पूरी तरह जलकर खाक हो चुकी थी। इसके बाद घर में पड़े आग को अग्नि शामक दल के द्वारा बुझाई गई। वही जगन्नाथपुर के ग्रामीणों ने जगन्नाथपुर अनुमंडल होने के बावजूद यहां अग्निशमन दल नहीं होने से गुस्से में लोग देर रात तक जगन्नाथपुर मुख्य चौक को सड़क जाम कर धरने पर बैठ गया। 


सड़क जाम कर धरने पर बैठे ग्रामीण महिला पुरुष बच्चे सभी ने स्थानीय विधायक एवं प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी भी किया। यह सड़क जाम एवं धरना प्रदर्शन घंटे देर चली। इसके बाद थाना प्रभारी शिवनारायण तिवारी एवं प्रखंड विकास पदाधिकारी अमित कुमार मिश्रा ने जगन्नाथपुर मुख्य चौक पहुंचकर धरना में बैठे लोगों का मांग को सुना। जिसमें ग्रामीणों ने मांग किया कि जगन्नाथपुर अनुमंडल होने के बावजूद यहां मिलने वाली सुख सुविधा से हम ग्रामीण वंचित है। यह अनुमंडल सिर्फ नाम का अनुमंडल है।


फिलहाल हमारी मांगे अनुमंडल में अग्निशमन दल स्थापित की जाए तथा जिनकी घर जली है उन्हें मुआवजा प्रदान की जाए। थाना प्रभारी एवं प्रखंड विकास पदाधिकारी ने ग्रामीणों की मांगों को लिखित तौर पर लिया। और मांग पूरी करने की आश्वासन दिया। इसके बाद सड़क जाम धरना प्रदर्शन खत्म की गई। बता दे की अनुमंडल कार्यालय होने के बावजूद यहां पर आपातकालीन स्थिति में किसी प्रकार की सुविधा उपलब्ध नहीं है। इससे पूर्व भी जगन्नाथपुर में अग्निशमन दल नहीं होने के कारण दो जगहो पर आग लगने से जलकर पूरी तरह घर खाक हो चुकी है।



No comments:

Post a Comment

GET THE FASTEST NEWS AROUND YOU

-ADVERTISEMENT-

NewsLite - Magazine & News Blogger Template