Default Image

Months format

Show More Text

Load More

Related Posts Widget

Article Navigation

Contact Us Form

Terhubung

NewsLite - Magazine & News Blogger Template

मनोहरपुर से आए महिला सब्जी विक्रेताओं के साथ चक्रधरपुर में हुआ धक्का मुक्की, सामान फेंका, पैसा और तराजू बटखारा छीना, पुलिस कर रही जांच, There was a scuffle with women vegetable vendors from Manoharpur in Chakradharpur, goods were thrown, money and scales were snatched, police is investigating.


चक्रधरपुर। चक्रधरपुर गुदड़ी बाजार में स्थानीय सब्जी विक्रेता का मनमानी एक बार फिर सामने आया है। मनोहरपुर से चक्रधरपुर सब्जी बेचने आए गरीब महिलाओं के साथ गुरुवार को चक्रधरपुर गुदड़ी बाजार चंद्रो रोड पर सब्जी नहीं बचने की धमकी देते हुए सब्जी को फेंक दिया। यहां तक जब नहीं माना तो उनकी तराजू बटखारा और पैसे छीन लिया। जब इसका विरोध किया तो उनके साथ धक्का मुक्की भी करने लगे। 




इसमें एक महिला ने अपने मोबाइल से वीडियो बनाना चाहा तो उसका मोबाइल भी छीन लिया।यह तो महज संजोग था कि कुछ लोगों ने मामले का बीच बचाव किया तो मामला साथ हुआ उसके बाद पीड़ित महिलाएं चक्रधरपुर थाना पहुंची। जहां घटना का पूरा शिकायत सुनने के बाद  पुलिस घटनास्थल पहुंचकर मामले के जांच पड़ताल की। इस संबंध में मनोहरपुर से सब्जी बेचने चक्रधरपुर पहुंची महिलाओं का कहना है कि वह रोजाना ताजा सब्जी लेकर चक्रधरपुर आती है. और जरूरत के हिसाब से कम दामों सब्जी बेचती है. जब उनका गाड़ी आने का समय होता है तो वह और सस्ते दाम में बेचकर चले जाती है. जबकि चक्रधरपुर के सब्जी विक्रेता का सब्जी नहीं बिकता है उससे वह नाराज होकर गुरुवार को एकजुट दिखाते हुए घटना को अंजाम दिया। 


इधर मामले की जांच करने पहुंची पुलिस कुछ लोगों को चेतावनी देकर छोड़ दिया है, जबकि मनोहरपुर से आए सब्जी विक्रेता महिला काफी डरी हुई है। उनका कहना है कि इसी तरह हुआ तो वह कहां सब्जी बेचने जाएगी। इधर घटना के सूचना पाते ही नगर परिषद के बाजार के ठेकेदार घटनास्थल पहुंचकर मामले की जानकारी ली। उसके बाद मनोहरपुर से आए सब्जी विक्रेता का लूटे गए तराजू बटखारा आदि सामान को वापस कराया। तब जाकर मामला शांत हुआ। इसके बाद वह सब्जी भेज सके।


छोटी बच्ची लेकर पहुंची थी सब्जी बेचने 700 सौ रुपए उसके हाथ से छीना : मनोहरपुर से एक सब्जी विक्रेता छोटी सी बच्ची लेकर गुरुवार की सुबह चक्रधरपुर पहुंची थी। वह सब्जी बेचकर कल 700 रुपया कमाया था. लेकिन उसके भी पैसे छीन लिया गया. इसके बाद वह मायूस होकर मनोहरपुर से सब्जी विक्रेता से 100  रुपए उधारी लेकर वापस चली गई. अल्लाह के इस घटना के बाद ठेकेदार द्वारा मनोहरपुर से आए सब्जी विक्रेताओं से गुरुवार को मासुल नहीं लिया। उसने कहा कि सभी सब्जी विक्रेता आपस में बात करके आज का मासूल उस महिला को दे दे। जरूरत पड़ेगा तो हम भी देंगे।


गुदड़ी बाजार में है अवैध कब्जा, बाहर से आए सब्जी विक्रेता को नहीं मिलता है जगह : ऐतिहासिक गुदड़ी बाजार में अवैध कब्जा हो गया। जहां रोजाना सब्जी बेचकर चले जाना था वहां आज पक्का स्टेचर बन गया है। इस कारण से बाहर से आए सब्जी विक्रेता जहां-तहां सब्जी बेचकर जाते हैं. गुदड़ी बाजार का आलम यह है कि पूरा बाजार अतिक्रमण हैं। लेकिन  प्रशासन इस पर ध्यान नहीं देता हैं।


यह महिलाओं के साथ हुआ घटना : मनोहरपुर से सब्जी बेचने आए शांति महतो, इंद्राणी महतो, टेकीश्वरी महतो, आशा देवी, यशोदा महतो, सरिता महतो, रिंकी महतो, हंसो महतो, सुषमा महतो, सुभाषी महतो, भारती देवी, कमला देवी सहित दर्जन महिला शामिल थी।



No comments:

Post a Comment

GET THE FASTEST NEWS AROUND YOU

-ADVERTISEMENT-

NewsLite - Magazine & News Blogger Template