Default Image

Months format

Show More Text

Load More

Related Posts Widget

Article Navigation

Contact Us Form

Terhubung

NewsLite - Magazine & News Blogger Template

बैलेट पेपर से वोटिंग:बुजुर्ग और दिव्यांग मतदाताओं का कराया गया मतदान, Voting through ballot paper: Voting conducted for elderly and disabled voters,


जगन्नाथपुर। लोकसभा चुवान को देखते हुए शनिवार को चुनाव आयोग व चाईबासा जिला के निर्देश पर जगन्नाथपुर विधानसभा क्षेत्र के जगन्नाथपुर व नोवामुंडी प्रखंड से कुल 6 बुजुर्ग और दिव्यांग मतदाताओं को बैलट पेपर से मतदान कराया गया।जिला निर्वाचन के कार्य में लगी टीम ने  घर-घर पहुंचकर बैलट पेपर से मतदान करवाया। इस दौरान पुलिंग ऑफिसर अभिजीत महतो व नवल कुमार मोहन, माइक्रो आब्जर्वर किशन कुमार सेक्टर ऑफिसर दिवाकर पान  के साथ ब्रुथ की बीएलो व  पुलिस ऑफिसर , पुलिस जवान उपस्थित थे।




इस दौरान कड़ी सुरक्षा के साथ मतदान कराया गया.जिससे बुजुर्ग मतदाता काफी खुश दिखे कहा की घर बैठे मतदान करके बहुत खुशी मिला।मौके पर जगन्नाथपुर प्रखंड विकास पदाधिकारी अमित कुमार मिश्रा ने जाकर निरीक्षण किया। बता दें कि पोलिंग पार्टियों मतदान के प्रपत्रों के साथ ऐसे मतदाताओं के घर-घर जा रही हैं जो की 85 साल की उम्र पार कर चुके हैं वहीं 40 फ़ीसदी से अधिक दिव्यांग मतदाता ऐसे है, जिन्हें निर्वाचन आयोग ने घर से ही वोट डालने की सहूलियत दी है। शनिवार की सुबह को ही पश्चिमी सिंहभूम के उपायुक्त के निर्देश पर  नोडल पदाधिकारी मतपत्र कोषांग सह चक्रधरपुर अनुमंडल पदाधिकारी रीना हांसदा ने जिला स्थल से पोलिंग पार्टियों को रवाना किया था।


मतदान को लेकर सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किए गए है। घर-घर जाकर 85 साल की उम्र पार कर चुके बुजुर्गों के वोट डलवाए जा रहे हैं। शाम को मतदान समाप्त होने के बाद स्ट्रांग रूम में मत पत्तियां को रखा जाएगा वहीं सभी मत पत्तियां को सील मोहर के साथ वीडियो ग्राफी की निगरानी में स्ट्रांग रूम के अंदर सील किया जाएगा।



No comments:

Post a Comment

GET THE FASTEST NEWS AROUND YOU

-ADVERTISEMENT-

NewsLite - Magazine & News Blogger Template