Default Image

Months format

Show More Text

Load More

Related Posts Widget

Article Navigation

Contact Us Form

Terhubung

NewsLite - Magazine & News Blogger Template

भीषण गर्मी में मागुरदा गांव में गहराया जल संकट, समाजसेवी डॉ. विजय सिंह गागराई ने विभाग को दी जानकारी, Water crisis deepened in Magurda village in the scorching heat, social worker Dr. Vijay Singh Gagrai informed the department,


चक्रधरपुर। भीषण गर्मी में चक्रधरपुर प्रखंड की हतनातोड़ांग पंचायत के मागुरदा गांव में स्थानीय ग्रामीण पानी की समस्या से जुझ रहे हैं। साथ ही विभाग के प्रति ग्रामीणों में नाराजगी भी व्याप्त है। गांव में लगा सोलर जलमीनार व चापाकल पिछले चार महीने से खराब है। जिसे लेकर पीने के पानी के लिए लोगों को लंबी दूरी तय कर दूसरे गांव के टोला में जाना पड़ता है।




स्थानीय ग्रामीणों द्वारा गांव में पानी की समस्या होने पर इसकी जानकारी पीपुल्स वेल्फेयर एसोसिएशन के सचिव डॉ. विजय सिंह गागराई को दी गई। सूचना मिलने पर समाजसेवी डॉ. विजय सिंह गागराई गांव पहुंचे और गांव में पानी की समस्या से अवगत हुये। जहां ग्रामीणों ने बताया कि भीषण गर्मी में गांव के तालाब व नाला पूरी तरह सूख चुका हैं। वहीं पीने के साफ पानी के लिए स्थानीय ग्रामीणों को मशक्कत करना पड़ रहा है। गांव के सुरेन्द्र बोदरा के घर के समीप लगा चापाकल व सोलर जलमीनार खराब पड़ा है। स्थानीय पंचायत प्रतिनिधि भी इस ओर ध्यान नहीं दे रहे हैं।


वहीं विभाग भी इस ओर मौन बैठा है। इस कारण ग्रामीण परेशान है। गांव में पानी की समस्या सुनने पर समाजसेवी  डॉ. विजय सिंह गागराई ने ग्रामीणों ने कहा कि जल्द से जल्द खराब पड़े चापाकल व सोलर जलमीनार को ठीक कराया जाएगा, ताकि इस गर्मीं में पानी के लिए ग्रामीणों को भटकना न पड़े। इसके बाद डॉ. विजय सिंह गागराई ने गांव के मुंडा व ग्रामीणों के हस्ताक्षरयुक्त पत्र लेकर सीधे चक्रधरपुर के पेयजल विभाग कार्यालय पहुंचे। जहां पेयजल एवं स्वच्छता विभाग के कार्यपालक अभियंता प्रभु दयाल मुंडा से मुलाकत कर मामले को अवगत कराया।


वहीं ग्रामीणों द्वारा दिये गये पत्र को भी सौंपते हुये जल्द से जल्द खराब चापाकल ठीक कराने की मांग की। समाजसेवी डॉ. विजय सिंह गागराई ने कहा कि अगर जल्द से जल्द चापाकल व सोलर जल मीनार को ठीक नहीं कराया जाता है तो इसकी शिकायत वरीय पदाधिकारी को की जाएगी। वहीं कार्यपालक अभियंता ने जल्द ही चापाकल व सोलर जलमीनार ठीक कराने का आश्वासन दिया है। इधर ग्रामीणों द्वारा सौंपे गये पत्र में रानी हेम्ब्रम, दुग्गी हेम्ब्रम, पिंकी बोयपाई,बुधन हेम्ब्रम, संजीव हेम्ब्रम,संजीता हेम्ब्रम समेत अन्य ग्रामीणों के हस्ताक्षर है।



No comments:

Post a Comment

GET THE FASTEST NEWS AROUND YOU

-ADVERTISEMENT-

NewsLite - Magazine & News Blogger Template