Default Image

Months format

Show More Text

Load More

Related Posts Widget

Article Navigation

Contact Us Form

Terhubung

NewsLite - Magazine & News Blogger Template

वार्ता विफल, 3 जुलाई की बैठक में नहीं बनी सहमति तो संध्या 4:00 बजे से आर्थिक नाकाबंदी कर चक्का जाम होगी, Talks fail, if no consensus is reached in the meeting on 3rd July then economic blockade will be imposed from 4:00 pm onwards.

 


गुवा। संयुक्त यूनियनों ने देर शाम को सेल कर्मियों, ठेका मजदूर व सप्लाई मजदूरों के साथ-साथ पूर्व मुख्यमंत्री मधु कोड़ा तथा जनप्रतिनिधियों ने गुवा सेल के जनरल आफिस का घेराव कर दिया। यह घेराव गुवा सेल खदान में बाहरी 18 लोगों को दिए गए जॉइनिंग को निरस्त करने की मांग एवं अन्य मांगों को लेकर किया गया।  इस दौरान मजदूरों को संबोधित कर पूर्व मुख्यमंत्री मधु कोड़ा ने कहा कि गुवा सेल में बीते दिसंबर माह में बोकारो व अन्य राज्यों से आए 18 बाहरी लोगों को जॉइनिंग दे दिए जाने पर संयुक्त यूनियनों ने एकजुट होकर लगातार आंदोलन कर रहे थे। इन संयुक्त यूनियनों का नेतृत्व में मधु कोड़ा तथा पूर्व सांसद गीता कोड़ा कर रहे थे। 




मजदूरों का लगातार आंदोलन को देख सेल प्रबंधन ने सेल के उच्च अधिकारियों के साथ बैठक बोकारो में की गई थी। जहां सेल के उच्च अधिकारियों ने आस्वत किया था कि गुवा सेल में 18 बाहरी लोगों को गुवा सेल में जॉइनिंग नहीं दी जाएगी। उसके बाद सभी संयुक्त यूनियनों ने अपने आंदोलन को समाप्त कर दिया गया था। उसके बाद पूण: मई माह में संयुक्त यूनियनों को धोखे में रख चुनाव को लेकर आचार संहिता लगते हीं बाहरी 18 लोगों को जॉइनिंग गुवा सेल प्रबंधन द्वारा करा दी गई, ताकि संयुक्त यूनियन आचार संहिता में कोई आंदोलन ना कर सके। 


इसका संयुक्त यूनियन पुरजोर विरोध करता है। इसके लिए सभी मजदूरों के साथ पिछले बैठक में आंदोलन की रणनीति बनाई गई थी। जिसमें सेल प्रबंधन को संयुक्त यूनियनों ने बाहरी 18 लोगों को जॉइनिंग दी गई है उसे अभिलंब निरस्त किया जाए या 500 सप्लाई व ठेका मजदूरों को परमानेंट करें। इस पर सेल प्रबंधन ने अभी तक कोई निर्णय नहीं लिया है। अब संयुक्त यूनियन सेल प्रबंधन के झांसे में नहीं आने वाली है। और इसी आंदोलन को लेकर गुवा जनरल ऑफिस में शक्ति प्रदर्शन कर घेराव कर की गई। उसके बाद भी सेल प्रबंधन वार्ता के लिए बैठक की। बैठक में सेल प्रबंधन की ओर से सीजीएम कमल भास्कर नहीं रहने के कारण वार्ता विफल हो गई। 


उसके बाद बैठक में उपस्थित सेल के महाप्रबंधक सीबी कुमार एवं महाप्रबंधक एनके झा ने कहा कि दो दिनों के बाद सीजेएम के आने के बाद बैठक होगी। इस पर श्री कोड़ा ने कहा कि आगामी 3 जुलाई बुधवार को संध्या 4:00 बजे सेल के अधिकारियों के साथ बैठक की जाएगी। यदि बैठक में मजदूरों के पक्ष में कोई भी सहमति नहीं बनी तो बैठक के बाद उसी दिन संध्या 4:00 बजे से आर्थिक नाकाबंदी कर सेल का चक्का जाम कर दी जाएंगी। संयुक्त यूनियनों में झारखंड मजदूर संघर्ष संघ, बोकारो स्टील वर्कर्स यूनियन इंटक, सप्लाई मजदूर संघ, सारंडा मजदूर संघ,सीटू, झारखंड मजदूर मोर्चा शामिल हैं। 


इस दौरान मौके पर रामा पांडे, अंतर्यामी महाकुड, किशोर सिंह, मनोज बाखला, किशोर सिंह,विश्वजीत तांती, जयसिंह नायक,पंचम जॉर्ज सोय, मनोज मुखर्जी,संजय सांडिल, प्रदीप सुरीन, गुरुचरण दास, सिकंदर पान, राकेश चक्रवर्ती, राजेश कोड़ा, समीर हलधर, पंकज गुप्ता, संजु गोच्छाईत,मोहम्मद आजीम, नेपा स्वर्णकार, कमलजीत सिंह, जनप्रतिनिधियों में जिप सदस्य देवकी कुमारी, मुखिया पद्मिनी लागुरी,चांदमनी लागुरी,पदमा केशरी सहित काफी संख्या में मजदूर मौजूद थे।



No comments:

Post a Comment

GET THE FASTEST NEWS AROUND YOU

-ADVERTISEMENT-

NewsLite - Magazine & News Blogger Template