Default Image

Months format

Show More Text

Load More

Related Posts Widget

Article Navigation

Contact Us Form

Terhubung

NewsLite - Magazine & News Blogger Template

सीजीपीसी की आमसभा बुलाकर करें समाधान, Find a solution by calling a general meeting of CGPC.

प्रितपाल सिंह ने भगवान सिंह को ज्ञापन सौंपा 

जमशेदपुर। सेंट्रल सिख नौजवान सभा के पूर्व महासचिव सरदार प्रितपाल सिंह ने सेंट्रल गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के प्रधान सरदार भगवान सिंह से बारीडीह के मामले में सीजीपीसी की आम सभा बुलाने की मांग की है। प्रितपाल सिंह ने कहा कुलविंदर सिंह का कार्यकाल 2022 से 2025 तक का है। छह महीने पहले अवतार सिंह सोखी ने फिर अभी सप्ताह भर पहले कुलदीप सिंह गिल  ने माला पहनकर खुद को प्रधान घोषित कर दिया। 



यहां प्रितपाल सिंह ने सवाल दागा है कि कुलदीप सिंह को 24 घंटे के अंदर शो कॉज जारी हुआ तो अवतार सिंह को क्यों नहीं? फिर 22 जून की आम सभा में जो हुआ और सोशल मीडिया में जो कुछ चल रहा है वह अच्छा नहीं है। तपाल सिंह की ओर से यह भी तर्क दिया गया है कि बारीडीह की संगत को यह नहीं बताया गया कि कुलविंदर सिंह ने कौन सी बड़ी गलती की है अथवा असंवैधानिक कार्य किया है। दोनों असंवैधानिक प्रधान अवतार सिंह एवं कुलदीप सिंह को हटाकर आपने अच्छा किया है परंतु कमेटी भंग करना समझ से परे है और यह गलत परंपरा की शुरुआत है। 


इसके साथ ही प्रितपाल सिंह ने यह सवाल उठाया है कि कोई समूह सीजीपीसी में आकर माला पहनकर स्वयंभू प्रधान बन जाता है तो क्या सीजीपीसी भी भंग की जाएगी? ऐसे में सीजीपीसी की जनरल बॉडी में इस पर चर्चा हो और सही फैसला हो। बारीडीह में जो कुछ हुआ है और सीजीपीसी ने जो किया है। उसे व्यवहार में लाया गया तो जमशेदपुर के किसी गुरुद्वारे का प्रधान अपना कार्यकाल पूरा नहीं कर पाएगा।



No comments:

Post a Comment

GET THE FASTEST NEWS AROUND YOU

-ADVERTISEMENT-

NewsLite - Magazine & News Blogger Template