Default Image

Months format

Show More Text

Load More

Related Posts Widget

Article Navigation

Contact Us Form

Terhubung

NewsLite - Magazine & News Blogger Template

जमशेदपुर महिला विवि की इग्नू बी.एड की कार्यशाला के बारहवें और अंतिम दिन इग्नू की समन्वयक डॉ. त्रिपुरा झा ने शिक्षार्थियों को भविष्य के लिए शुभकामनाएं देते हुए कार्यक्रम की शुरुआत की, On the twelfth and last day of the IGNOU B.Ed workshop of Jamshedpur Women's University, IGNOU Coordinator Dr. Tripura Jha started the program by wishing the learners all the best for the future,

 


Jamshedpur. प्रथम और द्वितीय सत्र  की संसाधन सेवी डॉ. त्रिपुरा झा ने वृत्तिक दक्षता में वृद्धि हेतु पाठ्यक्रम -2 से संबद्ध गतिविधियों का आंकलन किया और अपने मूल्यवान सुझाव दिए। वृत्तिक दक्षता में वृद्धि हेतु पाठ्यक्रम को सही और सुचारू रूप से पूर्ण करने की विधियां भी बताई। श्रीमती मिंज ने सभी शिक्षार्थियों द्वारा इंटर्नशिप -1 में किए गए कार्यों की गुणवत्ता का आंकलन भी किया।




तृतीय और चतुर्थ सत्र में इस 12 दिवसीय कार्यशाला का समापन समारोह आयोजित किया गया। समापन समारोह की मुख्य अतिथि रहे जमशेदपुर महिला विश्वविद्यालय की कुलपति महोदया डॉ. अंजिला गुप्ता और रजिस्ट्रार डॉ. राजेंद्र जयसवाल। डॉ. अंजिका गुप्ता और डॉ. राजेंद्र जयसवाल ने दीप प्रज्वलित करके समापन समारोह की आधारशिला रखी। जमशेदपुर महिला विश्वविद्यालय के प्रॉक्टर डॉ. सुधीर कुमार साहू, वित्त अधिकारी डॉ. जावेद अहमद, सम्पदा अधिकारी डॉ. सलोनी कुमारी, एन.एस.एस समन्वयक डॉ. ग्लोरिया पूर्ति भी अतिथि के रूप में समारोह में उपस्थित रहे। 


डॉ. त्रिपुरा झा ने कुलपति महोदया, रजिस्ट्रार महोदय और अन्य अधिकारिगणों को पुष्पगुच्छ और अंगवस्त्र प्रदान स्वागत और अभिनंदन किया। प्रार्थना सभा में ईश्वर की वंदना के पश्चात शिक्षार्थियों ने कई रंगारंग प्रस्तुतियां दी। शिक्षार्थी राहुल दास और संतोष ने अपनी सुरमई संगीत प्रस्तुति से समारोह को मनोरम बना दिया। गौरव कुमार और सुनील कुमार मिश्रा ने पूरी कार्यशाला के अपने अनुभवों को साझा किया और समन्वयक महोदय और सभी संसाधन सेवियों के प्रति कृतज्ञता व्यक्त की। कार्यशाला के दौरान उत्कृष्ट कार्य और प्रदर्शन करने वाले शिक्षार्थियों को कुलपति ने प्रमाण पत्र और पारितोषिक से पुरस्कृत किया। उन्होंने सभी शिक्षार्थियों को भी कार्यशाला सफल रूप से पूर्ण करने पर प्रमाण पत्र वितरित किए। 


शिक्षार्थियों को संबोधित करते हुए डॉ. अंजिला गुप्ता ने सभी शिक्षार्थियों को भविष्य के प्रयासों के लिए शुभकामनाएं दी और विद्यालय में शिक्षा की नींव मजबूत करने पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि विद्यार्थियों में बचपन से ही अच्छे संस्कार देने से ही एक बेहतर राष्ट्र का निर्माण होता है। बच्चों में शिक्षा को पुख्ता करने की आवश्यकता और महत्व को भी बताया। कार्यक्रम के अंत में शिक्षार्थी अरूप सिंह ने कुलपति महोदय को अपना कीमती समय और आशीष देने के लिए धन्यवाद ज्ञापित किया। कार्यशाला को सफल बनाने में नेहा सुरुचि मिंज, प्रभाकर राव और  उपेंद्र शर्मा समेत सभी संसाधन सेवियों की महत्वपूर्ण भूमिका रही। राष्ट्रगान के साथ कार्यक्रम का सत्रावसान हुआ। कार्यशाला में शिक्षक, छात्राएं, छात्र, संसाधन सेवी उपस्थित रहे।



No comments:

Post a Comment

GET THE FASTEST NEWS AROUND YOU

-ADVERTISEMENT-

NewsLite - Magazine & News Blogger Template