Default Image

Months format

Show More Text

Load More

Related Posts Widget

Article Navigation

Contact Us Form

Terhubung

NewsLite - Magazine & News Blogger Template

सीआइआइ का बिष्टुपुर में थीम आधारित कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया गया, Theme based conference of CII was organized in Bistupur,


जमशेदपुर। भारतीय उद्योग परिसंघ (सीआइआइ) की ओर से बिष्टुपुर स्थित अलकोर होटल में एक्सिलरेट, इनोवेट व एक्सपैंड सिक्योरली थीम पर क्लाउड पर एक कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया गया। इस दौरान क्लाउड पर विस्तार से चर्चा की गयी। इस दौरान बताया गया कि वैश्विक स्तर पर क्लाउड 140 से ज्यादा सेवाएं देता है। कंपनियां इनकी सेवाएं प्राप्त कर उत्पादन लागत, गुणवत्ता में सुधार से लेकर सभी क्षेत्रों में दक्षता हासिल कर सकती है।



इस दौरान कई विशेषज्ञों ने क्लाउड के बारे में विस्तार से उद्यमियों और व्यवसायियों को जानकारी दी। इस मौके पर उद्घाटन सत्र को सीआइआइ जोनल काउंसिल के चेयरमैन दीलू पारीख ने संबोधित किया। उन्होंने कहा कि भारत डिजिटल व्यापार के क्षेत्र में तेजी से आगे बढ़ रहा है। तकनीकी प्रगति और सहायक सरकारी नीतियों की मदद से देश में स्टार्टअप के रूप में नई क्रांति आई है, जो भारत के डिजिटल अर्थव्यवस्था को पूरी तरह से बदल दिया है।


यही कारण है कि भारत दुनिया में तेजी से बढ़ती डिजिटल अर्थव्यवस्था के रूप में उभरा है। इसलिए अपने आपको दक्ष करने के लिए कंपनियों को भी चाहिए कि वे अपने डेटा, तकनीक को अपग्रेड करें। वहीं, सीआइआइ झारखंड के आइसीटी, स्टार्टअप और इनोवेशन पैनल के संयोजक सरजीत झा ने कहा कि क्लाउड टेक्नोलॉजी को विकास के लिए जरूरी माना जाता है। आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस अब कंपनियों के लिए जरूरत बन गई है। उद्योगों का क्लाउड प्रतिमान में तीन प्रमुख पहलुओं पर निर्भर करता है।


जिसमें डेटा और डिजिटल बुनियादी ढांचे तक पहुंच, इनोवेशन और डेटा का लोकतंत्रीकरण करना। इसके अलावा सीआइआइ इस्टर्न रीजन के चेयरमैन संजय सबरवाल ने कहा कि देश में 6.4 करोड़ एमएसएमइ है। इन सभी व्यावसायिक आकारों में तेजी लाने और इनोवेशन को बढ़ावा देने के लिए कई तकनीक को अपना रहे हैं। इस मौके पर आइइएमसीओ इंडस्ट्रीज प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक रोहित गोयल, मुख्य वक्ता मृणाल पाल ने आइटी इंफ्रा, नेटवर्क और साइबर सुरक्षा, टाटा स्टील लिमिटेड के नितिन झुनझुनवाला ने जोखिम सलाहकार सहित डेलाइट इंडिया के श्रीधर श्रीनिवासुलु नारायणस्वामी और क्लाउड आर्किटेक्ट के पार्थ कांजीलाल ने भी सत्र को संबोधित किया. टेक क्लाउड के सीनियर सेल्स डायरेक्टर देवप्रिया नंदन ने भी मामले पर लोगों को जानकारी दी।



No comments:

Post a Comment

GET THE FASTEST NEWS AROUND YOU

-ADVERTISEMENT-

NewsLite - Magazine & News Blogger Template