Default Image

Months format

Show More Text

Load More

Related Posts Widget

Article Navigation

Contact Us Form

Terhubung

NewsLite - Magazine & News Blogger Template

यदि आप कहीं भी किसी मुसीबत में फंसे हो तो चिंता ना करें 112 नम्बर पर डायल करें, If you are stuck in any trouble anywhere, don't worry, dial number 112.


 जमशेदपुर। यदि आप कहीं भी किसी मुसीबत में फंसे हो तो चिंता ना करें 112 नम्बर डायल करें। सम्बंधित विभाग के कर्मी तत्काल आपकी मदद करेंगे। पहले हर सेवा के लिए अलग- अलग हेल्पलाइन नंबर थे, मगर अब भारत सरकार के निर्देश पर पूरे देश में डायल 112 सेवा की शुरुआत हुई है। इसके व्यापक प्रचार- प्रसार को लेकर जमशेदपुर सीसीआर की ओर से आम लोगों को जागरूक करने के उद्देश्य से लाइव डेमो दिया गया।



साथ ही बताया गया कि यह सेवा कैसे काम करती है। सीसीआर प्रभारी अंजनी कुमार तिवारी ने बताया कि डायल 112 के जरिए किसी भी मुसीबत चाहे पुलिस- प्रशासन से संबंधित हों, आपदा, अग्निशमन अथवा दुर्घटना से संबंधित हों आप इसकी सेवा ले सकते हैं। यह सेवा द्रुत गति से कार्य करती है और इसके सुखद परिणाम भी आ रहे हैं।


उन्होंने बताया कि इसके लिए देशभर में एक ही कंट्रोल रूम बना है जो सीधे सेंट्रल से मोनिटरिंग होती है। शिकायत मिलते ही संबंधित विभाग को ट्रांसफर कर दिया जाता है। इसमें खास बात ये है कि इसका फीडबैक भी लिया जाता है। उन्होंने शहर के लोगों से डायल 112 सेवा का लाभ लेने की अपील की है, ताकि किसी भी तरह की परेशानियों से पीड़ित को तत्काल राहत दिलायई जा सके।



No comments:

Post a Comment

GET THE FASTEST NEWS AROUND YOU

-ADVERTISEMENT-

NewsLite - Magazine & News Blogger Template