Default Image

Months format

Show More Text

Load More

Related Posts Widget

Article Navigation

Contact Us Form

Terhubung

NewsLite - Magazine & News Blogger Template

डॉ अजय ने किया खिलाड़ियों को फुटबॉल कीट का वितरण, Dr. Ajay distributed football kits to the players,


जमशेदपुर। लोगों के दिलों में बसने वाले जमशेदपुर के पूर्व सांसद सह कांग्रेस के वर्किंग कमिटी के सदस्य डॉ अजय कुमार ने मंगलवार को सुबह अपने आवास पर 15 टीम के लगभग 200 युवा फुटबॉल खिलाड़ियों के बीच खेल सामग्री(कीट) का वितरण किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि झारखंड में प्रतिभा की कमी नहीं, जरूरत है उसको सही अवसर प्रदान करने की। विभिन्न खेल के मैदान में चाहे वो क्रिकेट हो या हॉकी सहित अन्य खेल में राष्ट्रीय एवम् अंतरराष्ट्रीय स्तर पर झारखंड के खिलाड़ियों ने प्रदेश का नाम रोशन किया। कीट के अभाव में बेहतर प्रदर्शन नहीं कर पा रहे इन युवा खिलाड़ियों की उज्ज्वल भविष्य की कामना करता हूं। 




इस क्रम में आज खिलाड़ियों के बीच फुटबॉल कीट का वितरण किया गया। ताकि ये बेहतर प्रदर्शन कर सकें। डॉ कुमार ने कहा कि आगे भी इन खिलाड़ियों को हर संभव मेरा सहयोग मिलता रहेगा। पिछले दिनों प्रदेश की सरकार द्वारा अंतरराष्ट्रीय व राष्ट्रीय स्तर पर उम्दा प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से सरकारी नौकरी प्रदान किया गया है। उन्होंने कहा कि प्रतिभावान खिलाड़ियों के प्रशिक्षण के लिए भी जिला स्तर पर प्रशिक्षण केंद्र स्थापित करने के लिए मैं खुद भी मुख्यमंत्री से बातचीत करूंगा। 


इस अवसर पर मुख्य रूप से धर्मेंद्र सोनकर,रविन्द्र झा उर्फ नट्टू झा,अंबुज कुमार,अमित राय,राजा सिंह राजपूत सहित कई अन्य लोग उपस्थित थे। वहीं दूसरी तरफ भूईयाडीह लकड़ी टाल स्थित भक्ति बस्ती में रहने वाले वहां के निवासियों ने घर घर शुद्ध पेयजल उपलब्ध कराने को लेकर पूर्व सांसद सह कांग्रेस के कार्यसमिति  सदस्य डॉ अजय कुमार को सम्मानित किया। इस संबंध में बस्ती निवासी संध्या दास ने कहा कि पिछले 30 वर्षों से बस्ती के लोगों ने पीने के पानी की समस्या से जूझ रहे थे। सुबह उठते ही पानी के जद्दोजहद करना पड़ता था। बस्ती में लगभग 200 घर है और यहां मात्र एक नल था जिससे 200 परिवारों का गुजारा करना पड़ रहा था। गर्मी के दिनों में पानी के लिए काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता था। 


हर घर में पेयजल उपलब्ध कराने के लिए बस्ती वासियों ने डॉ अजय कुमार से गुहार लगाई। उन्होंने वादा किया था की तीन महीने में बस्ती में पानी उपलब्ध करा देंगे। उन्होंने अपना वादा पूरा किया। इसी तरह आगे अजय कुमार ने कहा कि पीने का पानी जैसे लोगों के मूलभूत सुविधा उपलब्ध कराना जनप्रतिनिधि और जिला प्रशासन की जिम्मेवारी है। जिसका निर्वहन उन्हें करना चाहिए था। पिछले 30 वर्षों से इस बस्ती के लोग पानी के लिए परेशान थे और लोग सत्ता में रह कर भी लोगों को पानी नहीं उपलब्ध करा पाए ,क्योंकि उनकी इच्छाशक्ति नहीं थी। मेरे थोड़े से प्रयास से यदि लोगों को पानी जैसे जीवन के जरूरी सुविधा मिल जाती है बीबी तो मैं यह प्रयास करता रहूंगा। यह राजनीति का विषय नहीं बल्कि यह लोगों की मूलभूत सुविधा का मामला है। मेरा प्रयास बेहतर जमशेदपुर बेहतर झारखंड बनाने का है। इसके लिए मैं निरंतर प्रयास करता रहूंगा।



No comments:

Post a Comment

GET THE FASTEST NEWS AROUND YOU

-ADVERTISEMENT-

NewsLite - Magazine & News Blogger Template