Default Image

Months format

Show More Text

Load More

Related Posts Widget

Article Navigation

Contact Us Form

Terhubung

NewsLite - Magazine & News Blogger Template

विभिन्न समस्याओं को लेकर झारखंड मजदूर संघर्ष संघ ने कर्मियों के साथ की बैठक, 3 सितंबर को पूर्व सीएम व विधायक के साथ बैठक कर बनाएगी रणनीति, Jharkhand Mazdoor Sangharsh Sangh holds a meeting with workers regarding various problems, will make a strategy by meeting with former CM and MLA on September 3


गुवा
 । गुवा रेलवे मार्केट स्थित झारखंड मजदूर संघर्ष संघ कार्यालय में बुधवार देर शाम को सेल के विभिन्न समस्याओं को लेकर कर्मियों के साथ हुई बैठक। बैठक की अध्यक्षता कर रहे झारखंड मजदूर संघर्ष संघ के केंद्रीय अध्यक्ष रामा पांडे ने कहा कि सारंडा के ग्रामीणों के समर्थन में हम सभी संयुक्त यूनियन उनके साथ है। सारंडा के ग्रामीणों द्वारा सेल की किरीबुरू एवं मेघाहातुबुरु खदान में 29 अगस्त से अनिश्चितकालिन माल ढुलाई कार्य को ठप करने का फैसला लिया है। 

इसी की तर्ज पर जिस तरह से गुवा में वर्ष 2008 एवं वर्ष 2015 में बहाली की गई थी। इसी के आधार पर बहाली होनी चाहिए। लौह अयस्क खान गुवा में वर्षों से ठेका मजदूर, सप्लाई मजदूर कंपनी के प्रगति के लिए दिन रात मेहनत करते आ रहे हैं। लेकिन उनको कंपनी के द्वारा मिलने वाली सुविधाओं से वंचित किया जा रहा है। जिससे मजदूरों में आक्रोश है। मजदूरों की विभिन्न समस्याओं में जिन ठेका मजदूरों का कार्य अवधि 5 वर्षों से अधिक हो चुका है उसे पदोन्नति दी जाए। 

चाहे वह नोटशीट हो या सप्लाई, ठेका मजदूरों के रात्रि पाली के भत्ता में बढ़ोतरी की जाए, ठेका मजदूरों को (नोटशीट) को मिट्टी का भत्ता दी जाए एवं उसमें बढ़ोतरी की जाए, ठेका मजदूरों को (नोटशीट/ सप्लाई) सीक छुट्टी में बढ़ोतरी की जाए, ठेका मजदूरों को नोटशीट/सप्लाई) रविवारीय कार्य करने पर एक हाजिरी एवं एक सीऑफ की सुविधा दी जाए, नियमित ठेका मजदूरों (नोटशीट) को मेडिकल कार्ड की सुविधा परिवार सहित दिया जाए, ठेका मजदूरों को (नोटशीट/ सप्लाई) आवास की सुविधा दी जाए।

सभी विभागों में मेन पावर की कमी को देखते हुए 500 ठेका मजदूरों की बहाली की जाए, शिपिंग विभाग में कार्यरत रोटेशन ठेका मजदूरों को नियमित (रेगुलर) किया जाए, सफाई कर्मियों की संख्या में बढ़ोतरी की जाए, इसके साथ ही स्थाई कर्मियों की समस्याएं यह है कि स्थाई मजदूरों को डाउन ग्रेड प्रमोशन दी जाए,ढ़ाई लाख रुपए मैं सेवानिवृत्त कर्मचारियों की आवास की सुविधा प्रदान की जाए, सेवानिवृत्त होने से पहले स्थाई कर्मी के एक आश्रित को ठेका मजदूरी मैं कार्य दिया जाए।

माइंस के सड़क की चौड़ीकरण एवं प्रतिदिन दो से तीन घंटों के उपरांत जल छिड़काव की व्यवस्था की जाए, कैंटीन (टॉप एवं बॉटम) मैं खाद्य सामग्री के गुणवत्ता में सुधार की जाए, मेडिकल में विशेषज्ञ डॉक्टर की बहाली की जाए। जैसे सर्जन, शल्य, नेत्र एवं ईएनटी के डॉक्टर, ब्लड बैंक चालू किया जाए, तथा टीवी मरीजों के लिए अलग वार्ड बनाया जाए, नई एंबुलेंस की व्यवस्था की जाए, मेडिकल के बगीचों को सुसज्जित किया जाए, दवाइयों की गुणवत्ता में सुधार की जाए।

वहीं टाउन शिव की समस्याओं में से प्रत्येक मोहल्ला के कंपनी के आगे चारदीवारी बाउंड्री वॉल किया जाए, पुराने आवासों की मरम्मत एवं छतों मैं नया टिना दिया जाए, साथ ही प्रत्येक 3 साल के उपरांत आवेदन देने के साथ रंग रोगन की जाए। इसके साथ ही अन्य मांगे शामिल है। अगर सेल प्रबंधन इन मांगों पर जल्द ही कोई फैसला नहीं लेता है तो आगामी 3 सितंबर को झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री मधु कोड़ा व जगन्नाथपुर विधानसभा के विधायक सोनाराम सिंकु के साथ गुवा सेल क्लब में बैठक की जाएगी। और इसी बैठक में संयुक्त यूनियन के साथ निर्णय लेकर अपनी मांगों के विरोध में गुवा सेल खदान का उत्पादन कार्य एवं डिस्पैच को अनिश्चितकाल के लिए पूरी तरह से बंद कर दिया जाएगा।

No comments:

Post a Comment

GET THE FASTEST NEWS AROUND YOU

-ADVERTISEMENT-

NewsLite - Magazine & News Blogger Template