Default Image

Months format

Show More Text

Load More

Related Posts Widget

Article Navigation

Contact Us Form

Terhubung

NewsLite - Magazine & News Blogger Template

विधायक इरफान अंसारी के बयान के विरोध में भाजपाइयों ने सूबे के मुख्यमंत्री का फूंका पुतला, सदस्यता रद्द करने की मांग की, In protest against the statement of MLA Irfan Ansari, BJP workers burnt the effigy of the Chief Minister of the state, demanding cancellation of membership

चाईबासा पूर्व मुख्यमंत्री सह वर्तमान में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी व आदिवासियों पर अभद्र टिप्पणी किए जाने के विरोध में भाजपा अनुसूचित जनजाति मोर्चा द्वारा आज चाईबासा के पोस्ट आफिस चौक पर झारखंड सरकार के मुखिया हेमंत सोरेन का पुतला दहन किया गया। विधानसभा सत्र के दौरान जामताड़ा के विधायक इरफान अंसारी द्वारा भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सह पूर्व मुख्यमंत्री बाबुलाल मरांडी व आदिवासी समाज पर अभद्र टिप्पणी  की गई थी। 

जिसे लेकर राज्य अल्पसंख्यक आयोग के पूर्व उपाध्यक्ष अशोक षाड़ंगी ने विधायक इरफान अंसारी के वक्तव्य की निदा करते हुए कहा कि, सदन के अंदर कांग्रेस विधायक के द्वारा पूर्व मुख्यमंत्री व आदिवासी समाज के नेता बाबुलाल मरांडी को लेकर दिए गए बयान से कांग्रेस की मानसिकता का पता चलता है। मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन भी आदिवासी समाज का प्रतिनिधित्व करते है। ऐसे में उनके गठबंधन सरकार के घटक दल के नेता के द्वारा ऐसा बयान दिया जाना उनके शासन के ऊपर सवाल खड़ा करता है। मुख्यमंत्री जी को जल्द से जल्द विधायक इरफान अंसारी की विधायकी को रद्द कर देना चाहिए, वरना मुख्यमंत्री को खुद इस्तीफा दे देना चाहिए।

वहीं भाजपा अजज मोर्चा जिला अध्यक्ष मंजीत कोड़ा ने कांग्रेस विधायक इरफान अंसारी के बयान की कड़े शब्दों में निंदा की। उन्होने कहा कि कांग्रेस विधायक के बयान से पता चलता है कि कांग्रेस को आदिवासी, दलित और पिछड़ो से कितनी समस्या है। कांग्रेस ने हमेशा से आदिवासी और दलितों का दमन किया है। कभी आदिवासियों को बढ़ने नहीं दिया। केवल वोट बैंक के खातिर आदिवासी हितैषी होने का ढोंग करते हैं। कांग्रेस ने हमेशा से आदिवासियों का अपमान किया है।

पूर्व में भी राष्ट्रपति चुनाव के दौरान आदिवासी समाज को अपमानित करने का काम किया गया था। मनजीत कोड़ा ने कहा कि विधायक इरफान अंसारी को अविलम्ब देश के आदिवासियों से हाथ जोड़ कर माफी मांगनी चाहिए। साथ ही हेमंत सोरेन से अंसारी को विधानसभा से बर्खास्त करने की मांग करते है।

इस मौके पर पूर्व मंत्री बड़कुंवर गागराई, पूर्व विधायक जवाहर लाल बानरा, पूर्व जिला अध्यक्ष अशोक षाड़ंगी, संजय पांडेय, दिनेश चंद्र नंदी, जेबी तुबिड, जिला महामंत्री प्रताप कटियार, रामानुज शर्मा, ललित गिलुवा, जयकिशन बिरुली, मालती गिलुवा, रामेश्वर तैसुम, पंकज खिरवाल, दुर्गावती वोयपाई, पवन शंकर पाण्डेय, मंजीत कोड़ा, नगर अध्यक्ष अक्षय खत्री सहित अन्य लोग मौजूद रहे।

No comments:

Post a Comment

GET THE FASTEST NEWS AROUND YOU

-ADVERTISEMENT-

NewsLite - Magazine & News Blogger Template