Default Image

Months format

Show More Text

Load More

Related Posts Widget

Article Navigation

Contact Us Form

Terhubung


शिलान्यास के 5 माह बाद भी नहीं शुरू हुआ पुलिया एवं पीसीसी सड़क का निर्माण, ग्रामीणों में नाराजगी, Construction of culvert and PCC road not started even after 5 months of foundation stone, villagers angry


गुवा। शिलान्यास के पांच माह बाद भी जोजोगुटू एवं राजाबेड़ा गांव को जोड़ने वाली पुलिया एवं पीसीसी सड़क का निर्माण कार्य प्रारम्भ नहीं होने से दोनों गांवों के ग्रामीणों में भारी नाराजगी देखी जा रही है। छोटानागरा पंचायत अन्तर्गत डीएमएफटी फंड से लघु सिंचाई विभाग द्वारा राजाबेड़ा गांव के मुंडा जामदेव चाम्पिया के घर से कोयना नदी तट स्थित जोहरा सिद्धू के घर तक 400 मीटर पीसीसी सड़क एवं एक पुलिया निर्माण कार्य का शिलान्यास सांसद गीता कोडा़ ने बीते जुलाई माह में किया था। यह पीसीसी सड़क व पुलिया का निर्माण लगभग 96.16 लाख रुपये की लागत से किया जाना है। 

शिलान्यास के दौरान मौजूद कार्य के संवेदक ने ग्रामीणों को भरोसा दिया था कि जल्द हीं इस कार्य को गुणवत्ता पूर्ण प्रारम्भ कर समय पर समाप्त किया जायेगा। लेकिन आज तक कार्य प्रारम्भ नहीं हो सका। ऐसा ही हाल तितलीघाट से बहदा गांव के बीच 5 किलोमीटर लंबी सड़क एवं इसमें पड़ने वाली पूल का निर्माण से जुडा़ है। इस सड़क का शिलान्यास भी सांसद गीता कोडा़ ने उसी समय किया था, लेकिन आज तक कार्य प्रारम्भ नहीं हो सका है। जोजोगुटू गांव के मुंडा कानुराम देवगम ने बताया कि यह दुर्भाग्य की बात है कि सारंडा के गांवों की विकास योजनाओं से जुड़ी कार्यों का ठेका तो संवेदक ले लेते हैं, लेकिन समय पर कार्य प्रारम्भ व पूर्ण नहीं करते हैं। 

इससे ग्रामीणों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। इससे ग्रामीणों में सरकार व प्रशासन के प्रति भारी नाराजगी देखने को मिलती है। ठेकेदार से पूछने पर वह कुछ भी नहीं बताते। सरकार को ऐसे मामलों में सीधे विभागीय अधिकारियों व संवेदकों के खिलाफ कार्यवाही करने की जरूरत है। संभवतः अधिकारियों के कमीशन तय करने के चक्कर में यह सारी योजनाएं अधर में लटकी रह रही है।

No comments:

Post a Comment

GET THE FASTEST NEWS AROUND YOU

-ADVERTISEMENT-

NewsLite - Magazine & News Blogger Template