Default Image

Months format

Show More Text

Load More

Related Posts Widget

Article Navigation

Contact Us Form

Terhubung


बाल श्रम व बाल विवाह रोकथाम के लिए निकाली गई जागरूकता रैली, Awareness rally taken out to prevent child labor and child marriage


कम उम्र बच्चों से बाल श्रम न करवाएं, सभी बच्चों को स्कूल भेजें : ड़ॉ विजय सिंह गागराई

चक्रधरपुर। पश्चिमी सिंहभूम जिले के चक्रधरपुर में शुक्रवार को बाल श्रम व बाल विवाह रोकने के लिए उलीडीह मोड़ से मोटरसाइकिल रैली निकाली गई. एस्पायर संस्था की ओर से आयोजित इस रैली में मुख्य अतिथि के रूप में पीपुल्स वेलफेयर एसोसिएशन के सचिव सह समाजसेवी ड़ॉ विजय सिंह गागराई एवं विशिष्ट अतिथि  प्रखंड प्रमुख ज्योति सिजुई तथा अनेक पंचायत के मुखिया भी शामिल हुए थे। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए ड़ॉ विजय सिंह गागराई ने कहा कि इस रैली के माध्यम से  लोगों को जागरूकता किया गया की बच्चों के अधिकार  पढ़ने लिखने का है. हम बच्चों को काम नहीं करवाएंगे और बाल विवाह पर रोक लगायेंगे।

उन्होंने कहा कि यह सभी की जिम्मेदारी है कि कम उम्र बच्चों से बाल श्रम न करवाएं, सभी बच्चों को स्कूल भेजें. बच्चों से बाल श्रम करवाने से बच्चों की शिक्षा नहीं हो पाती है। बाल विवाह पर सरकार के द्वारा रोक लगाई गई है। पहले बच्चियों को शिक्षा दें.सरकार बालिका शिक्षा पर काफी ध्यान दी है। 18 साल के बाद ही लड़की का विवाह करें।

मौके पर ड़ॉ विजय सिंह गागराई ने हरी झंडी दिखाकर मोटरसाइकिल रैली को रवाना किया। रैली में विभिन्न गांव के लगभग 200 युवा शामिल हुए। मोटरसाइकिल रैली उलीडीह से होते हुए चैनपुर, उलीबेडा, मानी सही और डोमरडी, लखनबादी माहुल पानी, रुगडी और बोडादोरो समेत विभिन्न गांव का दौरा किया। जहां युवाओं ने ग्रामीणों को बाल श्रम व बाल विवाह रोकने, बच्चों को स्कूल से जोड़ने इत्यादि के लिए जागरूक किया गया। इस मौके पर एस्पायर के ब्लाक कोडिनिटर रवींद्र राठौर,प्रदीप, महिंदर,अनिल प्रधान, मंगल बोदरा, धर्मेन्द्र प्रधान  शामिल हुए थे।

No comments:

Post a Comment

GET THE FASTEST NEWS AROUND YOU

-ADVERTISEMENT-

NewsLite - Magazine & News Blogger Template