Default Image

Months format

Show More Text

Load More

Related Posts Widget

Article Navigation

Contact Us Form

Terhubung


छठ पूजा की तैयारियों को लेकर उपायुक्त ने की बैठक, Deputy Commissioner held a meeting regarding preparations for Chhath Puja.



सरायकेला। छठ पूजा की तैयारी को लेकर उपयुक्त रविशंकर शुक्ला ने गुरुवार को संबंधित पदाधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक में मुख्य रूप से पुलिस अधीक्षक डॉ. विमल कुमार, अपर उपायुक्त सुबोध कुमार समेत सभी अंचल अधिकारी एवं अन्य संबंधित पदाधिकारी उपस्थित थे। इस मौके पर उन्होंने अंचलवार छठ घाटों की संख्या, घाट पर अबतक की गई तैयारी को लेकर क्रमवार समीक्षा कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए। समीक्षा क्रम में उपायुक्त ने ऐसी छठ घाट जहां लोगों की संख्या 100 या उससे अधिक है, वहां सुरक्षा की दृष्टिकोण से सभी तैयारियां जैसे बैरिकेडिंग, आवश्यक साईनेज बोर्ड तथा उचित लाइट, गोताखोर दल, चलंत शौचालय, वाहन पार्किंग, चेंजिंग रूम आदि की व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। 

इस दौरान उपायुक्त ने छठ घाटों की साफ सफाई, संबंधित सड़कों की साफ-सफाई का कार्य ससमय पूर्ण करते हुए आवश्यकतानुसार लाइटिंग की व्यवस्था सुनिश्चित करने का निर्देश भी दिया। उन्होंने सरायकेला एवं चांडिल अनुमंडल पदाधिकारी को अपने क्षेत्र अंतर्गत विभिन्न छठ घाटों का निरीक्षण करने तथा संवेदनशील छठ घाटों पर विशेष निगारानी रखने की बात कही। बैठक के दौरान उपस्थित पुलिस अधीक्षक डॉ0 विमल कुमार ने तैयारी के संबंध में चर्चा करते हुए कहा कि सुरक्षा के दृष्टिकोण से सभी छठ घाट पर आवश्यकतानुसार पदाधिकारी एवं पुलिस पदाधिकारी की प्रतिनियुक्ति की जाएगी। 

बैठक के दौरान उन्होंने कहा कि प्रतिनियुक्ति पदाधिकारी एवं पुलिस पदाधिकारी निश्चित रूप से अपने प्रतिनियुक्ति स्थल पर उपस्थित रहेंगे तथा लोगों के साथ सहयोगात्मक भाव रखते हुए शांतिपूर्ण वातावरण में पूजा संपन्न कराने में सहयोग करेंगे।

No comments:

Post a Comment

GET THE FASTEST NEWS AROUND YOU

-ADVERTISEMENT-

NewsLite - Magazine & News Blogger Template