Default Image

Months format

Show More Text

Load More

Related Posts Widget

Article Navigation

Contact Us Form

Terhubung


नजदीकी मुकाबले में फ्रेंडस क्लब चाईबासा ने एनसीसी जामदा को हराया, In a close match, Friends Club Chaibasa defeated NCC Jamda.


चक्रधरपुर। पश्चिमी सिंहभूम जिला क्रिकेट संघ के तत्वावधान में चल रहे एस आर रूंगटा बी-डिविजन लीग के अंतर्गत आज खेले गए ग्रुप बी के अंतिम लीग मुकाबले में फ्रेंडस क्लब चाईबासा ने एक नजदीकी मुकाबले में नेशनल क्रिकेट क्लब बड़ा जामदा को मात्र 12 रनों से पराजित कर पूरे अंक हासिल किए। आज की जीत के साथ ही फ्रेंडस क्लब की टीम अपने ग्रुप के तीनों मैच जीतकर छः अंको के साथ पहले पायदान पर चली गई है, जबकि नेशनल क्रिकेट क्लब बड़ा जामदा की टीम दो जीत तथा एक पराजय के बाद चार अंको के साथ दूसरे स्थान पर पहूँच गई है। 

अब क्वार्टर फाईनल में फ्रेंडस क्लब चाईबासा का मुकाबला ग्रुप सी में द्वितीय स्थान पर रहने वाली टीम स्टूडेंट क्लब चाईबासा अथवा जी एंड एस क्लब बड़ा जामदा से 23 नबंवर को जबकि नेशनल क्रिकेट क्लब बड़ा जामदा का मुकाबला राइवल क्लव गुवा से 24 नबंबर को होगा। चाईबासा के बिरसा मुंडा क्रिकेट स्टेडियम मैदान पर खेले गए आज के मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए फ्रेंडस क्लब चाईबासा की टीम ने शुभेन्दु सेनगुप्ता के शानदार बल्लेबाजी की बदौलत निर्धारित तीस ओवर में नौ विकेट खोकर 208 रन बनाए। 

शुभेन्दु ने नौ चौकों एवं पाँच छक्कों की मदद से मात्र 36 गेंदों पर 71 रनों की धुंआधार पारी खेली। अन्य बल्लेबाजों में सुभाष जोंको ने चार चौकों एवं दो छक्कों की सहायता से 43 रन तथा अखिलेश यादव ने दो चौकों एवं तीन छक्कों की मदद से 38 रन बनाए।एन सी सी जामदा की ओर से मुस्तफा अंसारी ने 19 रन देकर चार तथा सुरज कुमार ने 38 रन देकर चार विकेट अपने नाम किए। 

जीत के लिए निर्धारित तीस ओवर में 209 रनों का पीछा करने उतरी जामदा की टीम ने भी भरपूर प्रयास किया पर वे पूरे तीस ओवर खेलकर चार विकेट के नुकसान पर 196 रन ही बना पाए और 12 रनों से लक्ष्य से दूर रह गए। उद्घाटक बल्लेबाज प्रवीण साहनी ने दस चौकों एवं चार छक्कों की मदद से 100 रनों की शतकीय पारी खेली और अंत तक आउट नहीं हुआ। गेंदबाजी में अपना जौहर दिखाने वाले सुरज कुमार ने बल्लेबाजी में भी दम दिखाया और चार चौकों एवं तीन छक्कों की सहायता से 44 रनों की अच्छी पारी खेली। 

मनोज कुमार महतो ने 15 नाबाद, मुस्तफा अंसारी ने 13 तथा कप्तान यशस्वी गौतम ने 12 रन बनाए। फ्रेंडस क्लब चाईबासा की ओर से इंद्रनील दास, अखिलेश यादव, अनमोल एवं सुभाष जोंको को एक-एक सफलता हाथ लगी। एस आर रूंगटा बी-डिविजन लीग के अंतिम दो लीग मैच क्रमशः 15 एवं 16 नबंबर को खेले जाएंगे। दीपावली के अवकाश के बाद 15 नबंबर को स्टूडेंट क्लब चाईबासा का मुकाबला लट्टू उरांव क्रिकेट क्लब चक्रधरपुर से तथा 16 नबंवर को चाईबासा क्रिकेट क्लब का मुकाबला मेघाहातुबुरू क्रिकेट क्लब से होगा। ये दोनों ही मैच क्वार्टर फाईनल मुकाबले को ध्यान में रखते हुए महत्वपूर्ण हैं।

No comments:

Post a Comment

GET THE FASTEST NEWS AROUND YOU

-ADVERTISEMENT-

NewsLite - Magazine & News Blogger Template

Domain