Default Image

Months format

Show More Text

Load More

Related Posts Widget

Article Navigation

Contact Us Form

Terhubung


उत्तरकाशी टनल हादसे में फंसा चेलाबेड़ा गांव के महादेव नायक के परिजनों से मिले विजय गागराई,Vijay Gagrai met the family members of Mahadev Nayak of Chelabeda village who was trapped in the Uttarkashi tunnel accident.

कंट्रोल रूम से संपर्क कर रेस्क्यू ऑपरेशन की ली जानकारी, भाई का हालचाल लेने उत्तरकाशी पहुंचा महादेव का बड़ा भाई बोनो नायक

चक्रधरपुर। उत्तरकाशी में एक निर्माणाधीन टनल हादसे में पिछले सात दिनों से 40 मजदूरों के साथ चक्रधरपुर प्रखंड के चेलाबेड़ा गांव का महादेव नायक भी फंसा हुआ है। लगातार रेस्क्यू ऑपरेशन के बावजूद सफलता नहीं मिलने से महादेव के परिजन चिंतित है। मामले की जानकारी मिलने के बाद शनिवार की सुबह पीपुल्स वेलफेयर एसोसिएशन के सचिव डा. विजय सिंह गागराई चेलाबेड़ा गांव पहुंचे। यहां उन्होंने महादेव नायक के परिजनों समेत ग्रामीणों से मुलाकात कर पूरी जानकारी ली। 

परिजनों ने बताया कि महादेव के सकुशल वापसी नहीं होने के कारण सभी लोग चिंतित है। महादेव का बड़ा भाई बोनो नायक उत्तरकाशी के लिए रवाना हो चुका है। महादेव के पिता घासीराम नायक एवं मां सोनका नायक ने बताया कि महादेव को लेकर उनकी चिंता बढ़ती जा रही है। उन्होंने प्रशासन एवं सरकार से मदद की गुहार लगायी। इस दौरान डा. विजय सिंह गागराई ने दूरभाष पर उत्तराखंड के पुलिस कंट्रोल रूप एवं टनल हादसा को लेकर जारी किये गए हेल्पलाइन नम्बर पर संपर्क कर महादेव के बारे में जानकारी ली। 

बताया गया कि रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। जल्द ही सभी मजदूरों को सकुशल निकाल लिया जाएगा। साथ ही फंसे हुए मजदूरों को ऑक्सीजन, पानी, राशन एवं ड्राई फ्रुट्स पाइप के जरिये उपलब्ध कराया जा रहा है। महादेव के भाई बोनो नायक को डा. विजय गागराई ने कंट्रोल रूप का हेल्पलाइन नम्बर उपलब्ध कराया। जहां उसके रहने एवं खाने की व्यवस्था उत्तराखंड सरकार की ओर से की गई है। 

मालूम हो कि उत्तराखंड के उत्तरकाशी में दीपावली के दिन सुबह 4 बजे एक निर्माणाधीन टनल धंस गई, जिसमें 40 मजदूर फंस गए है। यह सुरंग ब्रह्मकमल और यमुनोत्री नेशनल हाईवे पर सिल्क्यारा और डंडलगांव के बीच बनाई जा रही है। इसी प्रोजेक्ट में महादेव के साथ चेलाबेड़ा गांव के चिंकी नायक, राम बारला एवं वेंकट नायक भी काम कर रहे है। हालांकि चेलाबेड़ा गांव के तीनों युवक सुरक्षित है।

No comments:

Post a Comment

GET THE FASTEST NEWS AROUND YOU

-ADVERTISEMENT-

NewsLite - Magazine & News Blogger Template