Default Image

Months format

Show More Text

Load More

Related Posts Widget

Article Navigation

Contact Us Form

Terhubung


रांची के जिला स्कूल मैदान में राष्ट्रीय पुस्तक मेला 29 से, National Book Fair from 29th at District School Ground, Ranchi


रांची। समय इंडिया के प्रबंध न्यासी चन्द्र भूषण ने कहा कि रांची के जिला स्कूल मैदान में करीब 10 वर्षों के बाद राष्ट्रीय पुस्तक मेला का आयोजन किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि पुस्तक मेला 29 दिसम्बर से सात जनवरी तक चलेगा। पुस्तक मेले में एक ही छत के नीचे हर आयु वर्ग के पाठकों के लिए हिन्दी, संस्कृत, अंग्रेजी की नई और पुरानी पुस्तक उपलब्ध रहेंगी। पुस्तक मेले की मुख्य थीम ‘सोशल मीडिया के दौर में पुस्तकें’ होगी।



भूषण बुधवार को संवाददाता सम्मेलन में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि पुस्तक मेले का विधिवत शुभारंभ 29 दिसम्बर को 11:30 बजे मुख्य अतिथि राज्यसभा सदस्य एवं सुप्रसिद्ध साहित्यकार महुआ माजी करेंगी। इस अवसर पर विशिष्ट अतिथि के रूप में सुप्रसिद्ध कवयित्री वीना श्रीवास्तव, झारखंड स्टेट के ग्रामीण बैंक की निदेशक और भाजपा नेता राजश्री और जेबी पांडेय उपस्थित होंगे।





भूषण ने कहा कि इस पुस्तक मेले में भागीदारी को लेकर प्रकाशक एवं पुस्तक विक्रेताओं के बीच खासा उत्साह है और वे अपने साथ नई-पुरानी पुस्तकों की सौगात ला रहे हैं। पुस्तकें बोलेंगी, बातें करेंगी और ऐसी दुनिया में ले जाएंगी, जहां आप थोड़ा और संवेदनशील और मानवीय होंगे। उन्होंने यह भी कहा कि राष्ट्रीय पुस्तक मेले का उद्देश्य समाज में पुस्तकों के प्रति पनप रही उदासीनता की भावना को खत्म करना और किताबों के करीब पुस्तक प्रेमियों को लाना है।



भूषण ने कहा कि स्कूली और महाविद्यालयों के छात्र-छात्राओं को पुस्तक मेला में पुस्तकों के करीब लाने के लिए संस्था की ओर से विशेष सुविधा उपलब्ध कराई जा रही हैं। मेला अवधि के दौरान सोमवार से शुक्रवार तक छात्र-छात्राएं 11 बजे से दो बजे के बीच आई कार्ड दिखा कर फ्री प्रवेश पा सकते हैं ।

पुस्तक मेले में साहित्य मण्डल, उपकार प्रकाशन, ओसवाल प्रिन्टर्स एंड पब्लिशर्स, गुडवर्ड बुक्स, राजपाल एंड सन्स, आर्यन बुक सेलर्स, श्रीकबीर ज्ञान प्रकाशन केन्द्र, योगदा सत्संग सोसायटी ऑफ इंडिया, झारखंड झरोखा, पिनव्हिल पब्लिकेशन्स, यश प्रकाशन, समय प्रकाशन की पुस्तक रहेंगी। मेले के दौरान स्कूली बच्चों के लिए कई महत्वपूर्ण कार्यक्रम भी आयोजित किये जाएंगे।

 

No comments:

Post a Comment

GET THE FASTEST NEWS AROUND YOU

-ADVERTISEMENT-

NewsLite - Magazine & News Blogger Template