Default Image

Months format

Show More Text

Load More

Related Posts Widget

Article Navigation

Contact Us Form

Terhubung


भारत बंद का असर रेलवे पर पड़ा, जहां तहां खड़ी रही रेलगाड़ी, Bharat Bandh had an impact on the Railways, trains remained standing here and there.


चक्रधरपुर। दक्षिण पर रेलवे चक्रधरपुर रेल मंडल में भारत बंद का असर चाईबासा-डोंगापोसी रेल खंड में देखने को मिला। रेल चक्का जाम होने के कारण जहां था माल वाहन गाड़ियों को खड़ा कर दिया गया। इधर जाम की खबर जैसे ही चक्रधरपुर रेल मंडल मुख्यालय पहुंचा तो हड़कंप मच गया। बाद में रेलवे के अधिकारी और आरपीएफ के जवान घटनास्थल पहुंचकर आंदोलनकारी से वार्ता कर रहे है। बता दें कि भारत के आदिवासियों की धार्मिक आस्था को वर्ष 2024 के जनगणना प्रपत्र में पृथक धर्म कॉलम में अंकित किए जाने की मांग को लेकर शनिवार को भारत बंद की घोषणा किया गया था।


सेंगेल अभियान व केंद्रीय सरना समिति के इस बंद का झारखंड के विभिन्न आदिवासी संगठनों ने समर्थन किया है। इसके मद्देनजर शनिवार को केंद्रीय सरना समिति व सेंगेल अभियान के लोगों ने झंडा बैनर लेकर दक्षिण पर रेलवे चक्रधरपुर रेल मंडल के चाईबासा डोंगापोसी रेल खंड के जगन्नाथपुर-मलूका रेलवे स्टेशन के रेलवे क्रॉसिंग पर अचानक 11 बजे झंडा बैनर लेकर आकर बैठ गए।


जिससे रेल यातायात पूरी तरह बाधित हो गया। बाद में अपनी मांगों को लेकर जमकर आवाज बुलंद किया। घटना के सूचना मिलते ही रेलवे के अधिकारी और रेलवे के अधिकारी व आरपीएफ के जवान घटनास्थल पर पहुंच कर जाम कर रहे लोगों से वार्ता किया। लगभग 1 घंटे तक रेल चक्का जाम होने के बाद आंदोलनकारी के वार्ता के बाद जाम स्थगित कर दिया गया। इसके बाद रेल यातायात बहाल हो गया।

No comments:

Post a Comment

GET THE FASTEST NEWS AROUND YOU

-ADVERTISEMENT-

NewsLite - Magazine & News Blogger Template