Default Image

Months format

Show More Text

Load More

Related Posts Widget

Article Navigation

Contact Us Form

Terhubung


अपने स्थापना के पचास वर्ष के उपलक्ष्य में स्वर्ण जयंती आमंत्रण कप क्रिकेट प्रतियोगिता आयोजित, Golden Jubilee Invitation Cup Cricket Competition organized to commemorate fifty years of its establishment,


चक्रधरपुर। अपने स्थापना के पचास बर्ष पूरे होने के अवसर पर फ्रेंडस क्लब चाईबासा द्वारा आयोजित स्वर्ण जयंती आमंत्रण कप क्रिकेट प्रतियोगिता के दूसरे दिन खेले गए मैच में फ्रेंडस क्लब चाईबासा ने लारसन क्लब चाईबासा को तथा एवं एमसी चाईबासा ने टॉउन क्लब चाईबासा को पराजित कर क्वार्टर फाईनल में अपना स्थान पक्का कर लिया। चाईबासा के बिरसा मुंडा क्रिकेट स्टेडियम मैदान पर आज पूर्वाह्न दस बजे से खेले गए पहले मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए फ्रेंडस क्लब चाईबासा की पूरी टीम निर्धारित बीस ओवर में 155 रन बनाकर आल आउट हो गई। 


विमलेश नाग ने तीन चौकों एवं तीन छक्कों की मदद से सर्वाधिक 38 रन बनाए। अन्य बल्लेबाजों में सुभाष जोंको ने 35 तथा विकेटकीपर बल्लेबाज कार्तिक कृष्णा ने 33 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली। लारसन क्लब की ओर से फैजानुल रहमान ने किफायती गेंदबाजी करते हुए मात्र 12 रन देकर तीन विकेट हासिल किए। आनंद श्रीवास्तव को तीन तथा विकास तिवारी को दो सफलता हाथ लगी। 


जीत के लिए निर्धारित लक्ष्य का पीछा करने उतरी लारसन क्लब की पूरी टीम 19.3 ओवर में 129 रन बनाकर आल आउट हो गई और 26 रनों से मैच गंवा बैठी। इस टीम की ओर से उद्घाटक बल्लेबाज अक्षत ने 37 रन बनाए  जबकि मध्यमक्रम के बल्लेबाजों की असफलता ने टीम की लुटिया डुबो दी। फ्रेंडस क्लब की ओर से सुभाष जोंको ने गेंदबाजी में भी अपना जलवा दिखाया और अपने चार ओवर में मात्र आठ रन देकर तीन विकेट चटकाए। अभय मिश्रा को दो विकेट प्राप्त हुआ। मैच में शानदार प्रदर्शन के लिए फ्रेंडस क्लब चाईबासा के सुभाष जोंको को एक हजार रुपये की नकद राशि देकर मैन ऑफ द मैच के पुरस्कार से नवाजा गया। 




आज ही अपराह्न एक बजे से खेले गए दूसरे मैच में एम० सी० सी० चाईबासा ने टॉउन क्लब चाईबासा को एकतरफा मुकाबले में 63 रनों से हराया। टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए एम सी सी चाईबासा ने निर्धारित बीस ओवर में नौ विकेट खोकर 234 रन ठोक डाले। सबसे आकर्षक बल्लेबाजी रवि शर्मा ने की जिसने सात चौकों एवं पाँच छक्कों की मदद से मात्र पैंतीस गेंदों पर ताबड़तोड़ 72 रन ठोक डाले और अंत तक आउट नहीं हुआ। उद्घाटक बल्लेबाज कुमार करण ने भी मात्र चौबीस गेंदों पर पाँच चौकों एवं सात छक्कों की मदद से आक्रामक 66 रन बनाकर टीम को ठोस शुरुआत दी। 


मध्यमक्रम में कप्तान अनुराग संजय पुर्ति ने छः चौकों एवं दो छक्कों की मदद से 45 रन एवं शिवम कुमार ने एक चौका एवं चार छक्कों की सहायता से 30 रन बनाकर टीम को मजबूत स्थिति में पहुँचाया। टाउन क्लब की ओर से तौसिफ एहसान ने अच्छी गेंदबाजी का परिचय देते हुए 24 रन देकर पाँच खिलाड़ियों को चलता किया जबकि राहुल विजय को दो सफलता हाथ लगी। मैच समाप्ति के बाद एम सी सी चाईबासा के कुमार करण को एक हजार रुपये की राशि मैन आफ द मैच के पुरस्कार स्वरुप दिया गया।

No comments:

Post a Comment

GET THE FASTEST NEWS AROUND YOU

-ADVERTISEMENT-

NewsLite - Magazine & News Blogger Template