Default Image

Months format

Show More Text

Load More

Related Posts Widget

Article Navigation

Contact Us Form

Terhubung


सरकार के सफलतापूर्वक चार साल पूरे होने पर मंत्री चंपई सोरेन ने राज्यवासियों को दी शुभकामनाएं, कहा हेमंत सोरेन सरकार की चार साल विकास में रहा बेमिसाल Minister Champai Soren congratulated the people of the state on successful completion of four years of the government


गम्हरिया। राज्य के आदिवासी कल्याण सह परिवहन मंत्री चंपई सोरेन ने कहा कि हेमंत सोरेन की सरकार में राज्य की जनता चैन और आजादी की सांस ले रही है। पिछले चार वर्षों में हर रोज जनता के हित में ऐतिहासिक कार्य हुआ। राज्य की जनता ने युवा सीएम हेमंत सोरेन पर विश्वास किया। जनता की उम्मीद पर खरा उतरने के लिए सरकार ने जन जन तक कल्याणकारी योजनाएं पहुंचाई। 


हर घर में योजनाओं का लाभ मिलने से आज लोगों में खुशहाली, उत्साह और उल्लास है। रविवार को विधानसभा क्षेत्र के पिंडराबेड़ा में कार्यकर्ताओं एवं आमलोगों को संबोधित करते हुए मंत्री ने कहा कि शिक्षा, स्वास्थ्य, पेयजल, सिंचाई, सड़क, कानून व्यवस्था, गरीबी उन्मूलन, बिजली, उद्योग से लेकर अत्याधुनिक तकनीकी के क्षेत्र में राज्य महज चार वर्षों में ही अपने पैरों पर खड़ा होकर आत्मनिर्भर बन गई है। इन वर्षों में राज्य को विकास की ऐतिहासिक अनंत उपलब्धियां  हासिल हुई है। 




वर्षों से तिरस्कृत यहां के आदिवासी-मूलवासियों को उनका हक एवं अधिकार मिला है। झारखंड आंदोलनकारियों को सम्मान देकर हमारी सरकार ने उनके बलिदानों को नमन किया है। कहा कि सीएम ने आदिवासी एवं दलितों को समान रूप से सम्मान देते हुए महज 50 वर्ष की उम्र में ही पेंशन की घोषणा का ऐतिहासिक निर्णय लिया है। सोरेन ने कहा कि हमारी सरकार गांवों का विकास चाहती है। इसलिए गांव की बुनियादी ढांचे को प्राथमिकता के आधार पर मजबूत कर रही है। कहा कि गांव विकसित होंगे तो शहर का विकास स्वाभाविक रूप से होगा। शिक्षा और सिंचाई की बुनियाद को हम गांव से मजबूत करने का बीड़ा उठाए हैं। सोरेन ने कहा कि चार वर्ष पूर्व राज्य के उद्योग को बंद कर उद्यमी पलायन को मजबूर थे। 


औद्योगिक क्षेत्र में आधारभूत संरचनाओं का नामो निशान नहीं था। असुरक्षित उद्यमियों एवं व्यवसायियों का आर्थिक दोहन हो रहा था। सर्वत्र अराजकता का माहौल था। किंतु, आज समय बदल गया है। अन्य देश एवं प्रांतों से बड़े बड़े उद्यमी यहां आकर उद्योग खड़ा कर रहे हैं। यहां के युवाओं को नियोजन के सुअवसर दे रहा है। हमारी सरकार युवाओं को नियुक्ति पत्र देकर उनके सपनों को साकार कर रही है। सोरेन ने कहा कि हमारी सरकार हर क्षेत्र में आत्म निर्भर बनने जा रही है। इसके लिए हमने पूरी व्यवस्था को सुदृढ़ बनाने का काम शुरू किया है। महिला सशक्तिकरण, निजी क्षेत्र में 75 प्रतिशत आरक्षण, सौ यूनिट बिजली मुफ्त, अबुआ आवास, मुख्यमंत्री ग्राम गाड़ी योजना, सरना आदिवासी धर्म कोड, धार्मिक स्थलों का संरक्षण एवं सौंदर्यीकरण, सभी जाति, धर्म एवं सम्प्रदाय के बीच सौहाद्रपूर्ण का माहौल समेत 25 से अधिक ऐतिहासिक विकास योजनाएं हेमंत सरकार के चार साल के बेमिसाल कार्य हैं। 


उन्होंने कार्यकर्ताओं को चार साल की उपलब्धियों को जन जन तक पहुंचाने की अपील की। इस अवसर पर 20 सूत्री अध्यक्ष छाया कांत गोराई ने कहा कि राज्य को सही मायने में चार वर्ष पूर्व आजादी मिली है। आदिवासी-मूलवासियों के लिए यह गौरव वर्ष के रूप में है। उन्होंने आने वाले एक वर्ष को ऐतिहासिक वर्ष के रूप में मनाने का आह्वान करते हुए प्रत्येक व्यक्ति को सरकार की ऐतिहासिक योजनाओं से जोड़ने की अपील की। इस अवसर पर जिप सदस्य पिंकी मंडल, प्रमुख अनिता टुडू, मुखिया सुकुमती मार्डी, बीटी दास, दीपक नायक, परमेश्वर प्रधान आदि उपस्थित थे।

 

No comments:

Post a Comment

GET THE FASTEST NEWS AROUND YOU

-ADVERTISEMENT-

NewsLite - Magazine & News Blogger Template