Default Image

Months format

Show More Text

Load More

Related Posts Widget

Article Navigation

Contact Us Form

Terhubung


सेरसा को पराजित कर यंग झारखंड क्रिकेट क्लब बना चैंपियन, Young Jharkhand Cricket Club became champion by defeating Sersa


चक्रधरपुर। आयुष पाल और सत्यम यादव की घातक गेंदबाजी और कप्तान हर्ष कुमार की शानदार बल्लेबाजी की बदौलत यंग झारखंड क्रिकेट क्लब चाईबासा ने सेरसा चक्रधरपुर को एकतरफा मुकाबले में आठ विकेट से पराजित कर लगातार तीसरी बार विजेता होने का गौरव प्राप्त किया।


चाईबासा के बिरसा मुंडा क्रिकेट स्टेडियम मैदान पर खेले गए फाईनल मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए सेरसा चक्रधरपुर की पूरी टीम 26.4 ओवर में मात्र 99 रन पर सिमट गई। कमल गोप ने 25, सुदीत ठाकुर ने 23 तथा डेविड सांगा ने 16 रन बनाए। यंग झारखण्ड क्रिकेट क्लब की ओर से सत्यम यादव ने 13 रन देकर चार विकेट तथा आयुष पाल ने 9 रन देकर तीन विकेट हासिल किए।अनिकेत सिंह को दो तथा सन्नी मिश्रा को एक विकेट प्राप्त हुआ।


जीत के लिए निर्धारित लक्ष्य को यंग झारखण्ड क्रिकेट क्लब की टीम ने 17.1 ओवर में मात्र दो विकेट खोकर प्राप्त कर लिया। टीम के कप्तान हर्ष कुमार ने सात चौकों एवं दो छक्कों की मदद से नाबाद 54 रन बनाए। अन्य बल्लेबाजों में आशीष चौधरी ने चार चौकों की मदद से 24 रन तथा प्रज्जवल झा ने तीन चौकों एवं एक छक्का की मदद से 22 रन बनाए।




जीत के बाद आयोजित पुरस्कार वितरण समारोह में विजेता टीम यंग झारखण्ड क्रिकेट क्लब चाईबासा को पश्चिमी सिंहभूम के उप विकास आयुक्त श्री संदीप कुमार मीणा ने तथा उपविजेता टीम सेरसा चक्रधरपुर को अपर उपायुक्त श्री संतोष कुमार सिन्हा ने एस० आर० रुंगटा ट्राफी के साथ साथ व्यक्तिगत पुरस्कार देकर सम्मानित किया। प्रतियोगिता में मैच अॉफिसियल एवं ग्राउंड्समैन को सदर अनुमण्डल पदाधिकारी श्री अनिमेष रंजन ने पुरस्कृत किया।


बी-डिविजन लीग के लिए सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजी एवं मैन आफ द सीरीज का पुरस्कार मेघाहातुबुरू क्रिकेट क्लब के विकेटकीपर बल्लेबाज कार्तिक कृष्णा को तथा सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज का पुरस्कार नेशनल क्रिकेट क्लब बड़ा जामदा के सूरज कुमार को सदर अनुमण्डल पदाधिकारी ने व्यक्तिगत पुरस्कार देकर सम्मानित किया। ए-डिवीजन लीग के फाईनल मैच का मैन आफ द मैच का पुरस्कार यंग झारखंड क्रिकेट क्लब केआयुष पाल को, सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज का पुरस्कार यंग झारखंड क्रिकेट क्लब के कप्तान हर्ष कुमार को, सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज़ एवं मैन आफ द सीरीज का पुरस्कार भी यंग झारखण्ड क्रिकेट क्लब के सत्यम यादव को दिया गया। 


पुरस्कार वितरण समारोह को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि ने शानदार आयोजन के लिए जिला क्रिकेट संघ के तमाम पदाधिकारियों विशेष रूप से एस आर रुंगटा ग्रुप की सराहना की। विशिष्ट अतिथि अपर उपायुक्त एवं सदर अनुमण्डल पदाधिकारी ने विजेता एवं उपविजेता टीम के खिलाड़ियों को शुभकामनाएं दी। द्वय पदाधिकारियों ने जिला क्रिकेट संघ की कार्यशैली को सराहा एवं जिला क्रिकेट संघ के अध्यक्ष मुकुंद रुंगटा एवं महासचिव असीम कुमार सिंह की क्रिकेट में योगदान की प्रशंसा की।पुरस्कार वितरण समारोह में मंच संचालन जिला क्रिकेट संघ के महासचिव असीम कुमार सिंह ने तथा धन्यवाद ज्ञापन जिला क्रिकेट संघ के अध्यक्ष मुकुंद रुंगटा ने की। इससे पूर्व जिला क्रिकेट संघ के अध्यक्ष ने मुख्य अतिथि एवं विशिष्ठ अतिथि का पुष्पगुच्छ देकर स्वागत किया। पुरस्कार वितरण से पहले सभी अतिथियों ने सीता राम रूंगटा जी की जयंती के अवसर पर उनके तस्वीर पर पुष्पांजलि अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी।

No comments:

Post a Comment

GET THE FASTEST NEWS AROUND YOU

-ADVERTISEMENT-

NewsLite - Magazine & News Blogger Template