Default Image

Months format

Show More Text

Load More

Related Posts Widget

Article Navigation

Contact Us Form

Terhubung


नक्सल प्रभावित नकटी के क्षेत्र कंसरा में डा. विजय सिंह गागराई ने 500 गरीबों के बीच किया कंबल का वितरण, Dr. Vijay Singh Gagrai distributed blankets among 500 poor people in Naxal-affected Nakti area of ​​Kansara.


चक्रधरपुर। पश्चिमी सिंहभूम जिले के बंदगांव प्रखंड के अतिनक्सल प्रभावित नकटी पंचायत के क्षेत्र कंसरा मंदिर परिसर में  500 से अधिक गरीब असहाय, विधवा,विकलांग एवं 60 वर्ष से अधिक उम्र वाले महिला पुरुष को पीपुल्स वेलफेयर एसोसिएशन के सौजन्य से एसोसिएशन के सचिव सह समाजसेवी डॉ विजय सिंह गागराई ने कंबल का वितरण किया.इस मौके पर उन्होंने कहा कि एकाएक बढ़ती ठंड से सभी लोग तकलीफ में पड़ गए हैं। उनको ठंड से बचाने के लिये कंबल दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि गरीबों व असहायों को मदद करना मेरी नियती में शामिल है।


उन्होंने कहा कि मैंने यह निश्चय किया कि जितना हो सके मैं अब असहायों को ठंड से मरने से बचाऊंगा। तबसे मैं सार्वजनिक स्थलों पर घूम घूम कर जरूरतमंद असहायों के बीच गर्म कपड़े व कंबल का वितरण कर रहा हूं। उन्होंने बताया कि यह कार्य विगत 7 साल से करते आ रहा हूं। कहा कि पीपुल्स वेलफेयर एसोसिएशन संस्था गरीबों की सेवा के लिए हमेशा आगे आकर कार्य कर रही है और आगे भी करते रहेगी. उन्होंने कहा नकटी पंचायत का अधिकांश गांव घने जंगल एवं पहाड़ी क्षेत्र में बसा है।


जिस कारण यहां भीषण ठंड पड़ती है. लोगों को ठंड से बचाव के लिए कंबल वितरण कार्यक्रम किया गया है। लोग कंबल वितरण कार्यक्रम में उपस्थित नहीं हो पाए हैं। उन लोग आकर मुझसे संपर्क करें उन्हें कंबल दी जाएगी। उन्होंने कहा मनुष्य के जीवन की सार्थकता तब है, जब वह गरीब और असहायों की सेवा करें। सर्दी के इस मौसम में गरीबों को गर्म कपड़े वितरण करना सच्ची मानव सेवा है। यह कम्बल हर उस गरीब व बुजुर्गों के लिए जीवन दायिनी साबित होगा, जिनके पास ठण्ड से बचने का और कोई उपाय नहीं है। इस ठंड में कंबल वितरण से बड़ा पुनीत कार्य कुछ नहीं हो सकता।


जंगल एवं पहाड़ क्षेत्र के गरीबो,जरूरतमंदों में लगभग 500 की संख्या में कंबल वितरित कर ठण्ड से राहत दिलाने का कार्य किया। इस दौरान कंबल लेने के लिए कुरजुली,इन्दुरूवां,पपरिदा, जोजदागाड़ा,पोंगड़ा,जोंको,नकटी, बंगरासाई,कंसरा,कंकुवा समेत दूर-दूर से काफी संख्या में जरूरतमंद, बुजुर्ग व गरीब पहुंचे थे। ठंड में कंबल मिलते ही जरूरतमंदों के चेहरे खिल गए.इस मौके पर सुनील लागुरी,साधु चरण नायक, दसरथ स्वांसी,मधुसूदन गागराई, दामु दोंगो,बागुन गागराई, संग्राम गागराई, बाबू महतो समेत सैकड़ों की संख्या में उपस्थित थे।

No comments:

Post a Comment

GET THE FASTEST NEWS AROUND YOU

-ADVERTISEMENT-

NewsLite - Magazine & News Blogger Template