Default Image

Months format

Show More Text

Load More

Related Posts Widget

Article Navigation

Contact Us Form

Terhubung


किशोरावस्था में जीवन का भविष्य निर्धारित रहता है: डीडीसी, The future of life is decided in adolescence: DDC


राष्ट्रीय युवा दिवस के अवसर पर स्वास्थ्य विभाग और टाटा स्टील फाउंडेशन के संयुक्त तत्वावधान में साथिया सम्मेलन का आयोजन

चक्रधरपुर। पश्चिमी सिंहभूम जिला मुख्यालय शहर चाईबासा स्थित सेंट जेवियर बालक उच्च विद्यालय के वेलफेयर सेंटर में उप विकास आयुक्त  संदीप कुमार मीणा(भा.प्र.से), सदर चाईबासा अनुमंडल पदाधिकारी  अनिमेष रंजन(भा.प्र.से), प्रशिक्षु वन प्रमंडल पदाधिकारी, प्रशिक्षु भारतीय पुलिस सेवा के पदाधिकारी, सिविल सर्जन, सदर चाईबासा अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी की मौजूदगी एवं टाटा स्टील फाउंडेशन के पब्लिक हेल्थ हेड डॉ.भटनागर व अन्य की उपस्थिति में राष्ट्रीय युवा दिवस के अवसर पर स्वास्थ्य विभाग और टाटा स्टील फाउंडेशन के संयुक्त तत्वावधान में साथिया सम्मेलन का आयोजन किया गया। 


इस एकदिवसीय सम्मेलन में पूरे जिले से आए हुए तकरीबन 300 किशोर-किशोरियों ने भाग लिया गया। कार्यक्रम में मौजूद अतिथियों को पौधा प्रदान कर स्वागत पश्चात दीप प्रज्वलित कर इसका शुभारंभ किया गया। समारोह को संबोधित करते हुए डीडीसी ने कहा कि राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन तहत संचालित राष्ट्रीय किशोर स्वास्थ्य सुरक्षा कार्यक्रम की नीतियों को सुनिश्चित करने के लिए जिला स्तरीय साथिया सम्मेलन-2024 का आयोजन किया गया है। उन्होंने कहा कि किशोरावस्था में जीवन का भविष्य निर्धारित रहता है, क्योंकि इस दौर में उचित मार्गदर्शन और बेहतर आचरण का पालन करते हुए सर्वोच्चता को भी प्राप्त किया जा सकता है और गलत आचरण के कारण जीवन में निम्नता भी प्राप्त होती है। 


उन्होंने कहा कि किशोरावस्था में विशेष रुप से स्वास्थ्य के प्रति अज्ञानता, कहीं ना कहीं समाज के साथ-साथ देश को भी प्रभावित करता है। उन्होंने कहा कि यहां उपस्थित आप सभी राष्ट्रीय किशोर स्वास्थ्य सुरक्षा तहत निहित व्यवस्थाओं एवं जानकारी से सबों को अवगत करवाने के लिए उतरदायी हैं। ग्रामीण स्तर पर होने वाली बैठकों में प्राप्त हो रही समुदाय के स्वास्थ्य समस्याओं के बारे में अपने वरिष्ठ पदाधिकारी को सूचित करें, ताकि जिला प्रशासन के द्वारा उन समस्याओं के निदान के लिए सार्थक प्रयास किया जा सके।



No comments:

Post a Comment

GET THE FASTEST NEWS AROUND YOU

-ADVERTISEMENT-

NewsLite - Magazine & News Blogger Template