Default Image

Months format

Show More Text

Load More

Related Posts Widget

Article Navigation

Contact Us Form

Terhubung

NewsLite - Magazine & News Blogger Template

साइबर ठगी करने वाली महिला 77 एटीएम कार्ड और पासबुक के साथ गिरफ्तार, भेजी गयी जेल, Cyber ​​fraud woman arrested with 77 ATM cards and passbooks, sent to jail,

 


देवघर, मधुपुर, आसनसोल और सरायकेला में साइबर ठगों को पहुंचाती थी लोगों के बैंक की जानकारी  

चक्रधरपुर। चक्रधरपुर पुलिस ने देवघर, मधुपुर, आसनसोल व सरायकेला में साइबर ठगों की मदद करने वाली सोनुआ की एक महिला को धर दबोचा है। साइबर अपराधियों की मदद करने वाली महिला को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। जेल भेजी गयी महिला का नाम बेलमती बोदरा है जो की सोनुआ के असंतलिया गाँव के डीपासाई टोला की रहने वाली है। पुलिस ने बेलमती के घर पर छापामारी कर 77 एटीएम कार्ड सहित अन्य चीजें बरामद की है। जानकारी के अनुसार पश्चिम सिंहभूम जिला पुलिस कप्तान आशुतोष शेखर को गुप सूचना मिली थी की सोनुआ के असंतलिया गाँव में बेलमति बोदरा नामक एक महिला के द्वारा ग्रामीणों को पैसों का प्रलोभन देकर उनका पिन सहित एटीएम कार्ड और बैंक पासबुक लेकर साइबर ठगी किया जा रहा है।




इस सूचना पर प्रशिक्षु पुलिस उपाधीक्षक कुमार विनोद के नेतृत्व में एक छापामारी दल का गठन किया गया। टीम के द्वारा जब असंतलिया स्थित बेलमति बोदरा के घर पर छापामारी कर तलाशी ली गयी तो उसके घर से विभिन्न बैंकों के अलग अलग व्यक्ति के कुल 77 एटीएम कार्ड, 06 पासबुक, 09 चेकबुक, 06 मोबाईल, पॉकेट डायरी में लिखा हुआ सभी एटीएम कार्ड के पिन कोड, नोट्स और अन्य कागजात बरामद किये गए। प्रारम्भिक पुछताछ मे बेलमति बोदरा ने स्वीकार किया है कि लोगों से लिया गया बैंक खाता, एटीएम और अन्य बैंक से संबंधित जानकारी देवघर, मधुपुर, आसनसोल एवं सरायकेला में बैठे उसके साथी साइबर ठगी करने वालों को वह पहुंचती थी।


साइबर ठगी करने पर बेलमति को भी ठगी के रुपयों का हिस्सा मिलता था। इसी लालच में वह साइबर ठगों के गिरोह में शामिल हो गयी थी। गिरफ्तार बेलमति पर चक्रधरपुर थाना में कांड संख्या 02/2024 में भादवि की धारा 379/411/419/420 और आईटी एक्ट 67 (D) के तहत मामला दर्ज कर उसे न्यायलय में पेश कर जेल भेज दिया गया है। साइबर ठगी के इस खुलासे में प्रशिक्षु पुलिस उपाधीक्षक कुमार विनोद, प्रशिक्षु पुलिस उपाधीक्षक प्रदीप कुमार, चक्रधरपुर थाना प्रभारी चक्रधरपुर चंद्रशेखर कुमार, थाना प्रभारी सोनुवा सोहन लाल, पुलिस अवर निरीक्षक सुरेन्द्र कुमार, बजरंग टोप्पो सहित चक्रधरपुर और सोनुआ थाना के सशस्त्र बल का खास योगदान रहा।

No comments:

Post a Comment

GET THE FASTEST NEWS AROUND YOU

-ADVERTISEMENT-

NewsLite - Magazine & News Blogger Template