Default Image

Months format

Show More Text

Load More

Related Posts Widget

Article Navigation

Contact Us Form

Terhubung

NewsLite - Magazine & News Blogger Template

8वीं अशोक जैन नाक आउट क्रिकेट प्रतियोगिता, 2023-24,स्टूडेंट क्लब ने जी० एंड एस० क्लब जामदा को पराजित किया, 8th Ashok Jain Knock Out Cricket Competition, 2023-24, Student Club defeated G&S Club Jamda,


चक्रधरपुर। पश्चिमी सिंहभूम जिला क्रिकेट संघ के तत्वावधान में आज से शुरू हुए 8वीं अशोक कुमार जैन जिला नॉक आउट क्रिकेट प्रतियोगिता के उद्घाटन मैच में स्टूडेंट क्लब चाईबासा ने गोप एवं सिंह क्लब बड़ा जामदा को 59 रनों से पराजित कर अगले चक्र में प्रवेश किया। स्थानीय बिरसा मुंडा क्रिकेट स्टेडियम मैदान पर खेले गए आज के मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए स्टूडेंट क्लब की टीम ने निर्धारित तीस ओवर में सात विकेट खोकर 216 रनों का स्कोर खड़ा किया। मनीष कुमार ने बारह चौकों एवं एक छक्का की मदद से 75 रनों की बेहतरीन पारी खेली, जबकि कैफ जमील ने पाँच चौकों की सहायता से 52 रन बनाकर उनका अच्छा साथ दिया। 


दोनों बल्लेबाजों ने मिलकर छठे विकेट के लिए 82 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी निभाकर टीम को मजबूत स्थिति में पहुँचाया। अन्य बल्लेबाजों में मोईब० साकिब एवं सोएब अहमद ने 19-19 रनों का योगदान दिया। जामदा की ओर से सरोज महतो ने 23 रन देकर तीन विकेट हासिल किए। 


जीत के लिए निर्धारित तीस ओवर में 217 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी गोप एंड सिंह क्लब बड़ा जामदा की पूरी टीम 52.4 ओवर में 157 रन बनाकर आल आउट हो गई। गेंदबाजी में अपना दम दिखाने वाले सरोज महतो ने बल्लेबाजी में भी जौहर दिखाया और सात चौकों एवं तीन छक्कों की मदद से 49 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली पर अन्य बल्लेबाजों की असफलता ने टीम की लुटिया डुबो दी। एन एम राहुल ने 29 तथा करण ने 18 रन बनाए। स्टूडेंट क्लब चाईबासा की ओर से कैफ जमील, मनीष कुमार, फरदीन आलम एवं कप्तान मो० वसीम ने दो-दो विकेट हासिल किए। 


इससे पूर्व प्रतियोगिता का विधिवत उद्घाटन अनुमण्डल पुलिस पदाधिकारी सदर चाईबासा श्री दिलीप खलखो ने की। उन्होनें झंडोतोलन कर दोनों टीमों के खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त किया तथा दोनों कप्तानों के बीच टॉस करवाकर अनुशासन में रहकर खेलने की सलाह दी। मुख्य अतिथि ने जिला क्रिकेट संघ के महासचिव असीम कुमार सिंह की गेंद पर शानदार शाट लगाकर प्रतियोगिता के प्रारंभ होने की घोषणा की। इस अवसर पर जिला क्रिकेट संघ के महासचिव के अलावे संयुक्त सचिव ओम प्रकाश गुप्ता, मैच के दोनों अंपायर विमलेश नाग, जयंत श्रीवास्तव एवं स्कोरर संदीप रॉय, गुरमीत सिंह आदि उपस्थित थे।

No comments:

Post a Comment

GET THE FASTEST NEWS AROUND YOU

-ADVERTISEMENT-

NewsLite - Magazine & News Blogger Template