Default Image

Months format

Show More Text

Load More

Related Posts Widget

Article Navigation

Contact Us Form

Terhubung


कुम्बिया, चुर्गी व ममार गांव के ग्रामीणों को 8 माह से राशन नहीं मिला, The villagers of Kumbia, Churgi and Mamar villages did not get ration for 8 months.


गुवा। 
सारंडा के गंगदा पंचायत अन्तर्गत कुम्बिया गांव में मुंडा सोमा चाम्पिया की अध्यक्ष में बैठक हुई। इस बैठक में चुर्गी व मम्मार के ग्रामीण भी शामिल हुये। मुंडा सोमा चाम्पिया व गोनो चाम्पिया ने बताया की बैठक का मुख्य उद्देश्य पिछले 8 माह से उक्त तीनों गांव के ग्रामीणों को जन वितरण प्रणाली के तहत चावल नहीं मिलना तथा दोदारी जलापूर्ती योजना से कुम्बिया व छोटा जामकुंडिया गांव के ग्रामीणों को अब तक पेयजल सुविधा का लाभ नहीं मिलना है। उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार के कार्यकाल में अब हम गरीबों को सरकारी राशन भी जब नहीं मिले तो इससे बड़ा दुर्भाग्य की बात क्या हो सकती है। 


सारंडा के तमाम गांव पहले से ही बेरोजगारी व पलायन का दंश झेल रही है। सारे खदान बंद कर दिये गये हैं। रोजगार का कोई साधन नहीं है। सरकारी राशन मिलने से परिवार को भोजन मिलता था लेकिन वह भी पिछले आठ माह से नहीं मिला है। विभाग मौन बैठी है। हमारे सामने भूखमरी की स्थिति बनी हुई है। उन्होंने कहा कि दोदारी जल मीनार से ममार व चुर्गी गांव तक पानी आ रहा है, लेकिन कुम्बिया व छोटा जामकुंडिया में नहीं आ रहा है। जबकि उक्त योजना के तहत पंचायत के सभी 14 गांवों में हर घर में पानी कनेक्शन देना था। यह कार्य अधूरा छोड़ भारी भ्रष्टाचार को अंजाम दिया गया है। बैठक में संग्राम चेरवा, पाण्डुराम सुरीन, सेलाय सुरीन, दुलमु चाम्पिया, पाईकेराय पुरती, मदन सुरीन आदि के अलावे महिलाएं भी शामिल थी।

No comments:

Post a Comment

GET THE FASTEST NEWS AROUND YOU

-ADVERTISEMENT-

NewsLite - Magazine & News Blogger Template