Default Image

Months format

Show More Text

Load More

Related Posts Widget

Article Navigation

Contact Us Form

Terhubung


संयुक्त यूनियनों के आज तीसरे दिन किया धरना प्रदर्शन, समर्थन देने पहुंचे पूर्व मंत्री बड़कुवर गागराई, व जिला अध्यक्ष सतीश पुरी तथा जेबी तुबिद, Joint unions protested for the third day today, former minister Barkuwar Gagrai, and district presidents Satish Puri and JB Tubid arrived to support.


गुवा। गुवा सेल में 18 लोगों की जॉइनिंग होने के बाद उसे निरस्त करने की मांग को लेकर संयुक्त यूनियनों के आज शुक्रवार तीसरे दिन अपना प्रदर्शन को जारी रखते हुए धरना प्रदर्शन किया। इस धरना प्रदर्शन को देखते हुए झारखंड सरकार के पूर्व मंत्री बड़कुवर गागराई, भाजपा जिला अध्यक्ष सतीश पुरी, भाजपा संगठन प्रभारी सरायकेला व खरसवां के जेबी तुबिद, भाजपा पूर्व जिला अध्यक्ष संजू पांडे शामिल हुए। इस दौरान सेल प्रबंधन को चेतावनी देते हुए झारखंड के पूर्व मंत्री बड़कुवर गागराई ने कहा कि संयुक्त यूनियनों का आंदोलन बेकार नहीं जाएगी। इनका आंदोलन जारी रहेगा और सेल प्रबंधन को दिखा देना है कि यहां के स्थानीय को कैसे नहीं नौकरी मिलेगी। और जब तक इन मजदूरों को न्याय नहीं मिलेगा तब तक हम इन मजदूरों के साथ खड़ा मिलेंगे।


चाहे भारत सरकार हो या राज्य सरकार हो सरकार ने तय किया है 75% स्थानीय को आरक्षण देना है और उन्हें नौकरी दी जानी है। और यह झारखंड में ही 75% स्थानीय को नौकरी देनी है। चाहे सेल हो या टाटा स्टील की खदानें हो। देखा जाए तो गुवा सेल, किरीबुरू, मेघाहातुबुरु, चिड़िया के सेल प्रबंधन मजदूरों का शोषण कर रहे हैं। और आज बोकारो में बैठकर दूसरे राज्यों से आए 18 लोगों को गुवा सेल में जॉइनिंग दे दी है। सेल मैनेजमेंट को बताना होगा इन मजदूरों का परीक्षा की घड़ी मत लीजिए। 





ज्ञात होगा कि 1838 में यहां अंग्रेज आए थे। यहां की आदिवासियों की जमीन लेने का काम किया था लेकिन हम लोगों ने उसे यहां से भगा दिया। सेल प्रबंधन को हम ऐलान करते हैं कि अभी भी समय है 18 लोगों की बाहरी लोगों की जो जॉइनिंग दी है उसे अभिलंब निरस्त कर यहां के स्थानीय का बहाली की जाए। इसके लिए सेल प्रबंधन कोई भी ताकत लगा ले पूरे झारखंड का बिहार का या दिल्ली का लगा ले हम अपनी बातों पर अड़े रहेंगे और बहरियों को भगाकर रहेंगे। सेल प्रबंधन चाहे जितने पुलिस प्रशासन लगा ले मजदूर की ताकत को नहीं हिला सकते हैं। आज सेल प्रबंधन ने यहां के सांसद एवं जनप्रतिनिधियों को रोकने का काम किया है यह बहुत ही निंदनीय काम है। आज देश की जनता ने जनप्रतिनिधि को खड़ा किया है उसे सेल प्रबंधन रोकने का काम किया है उसका भी जवाब सेल प्रबंधन को दी जाएगी। 


पूर्व जिला अध्यक्ष संजू पांडे ने भी लोगों को संबोधित किया साथ ही जेबी तुबिद ने भी मजदूरों का हौसला बढ़ाते हुए आंदोलन जारी रखने का निर्देश दिया। उसके बाद पूर्व मंत्री बड़कुवर गागराई नेशनल प्रबंधन के साथ बैठकर वार्ता की जिस पर सेल प्रबंधन ने कहा कि यह सारा नियम सुप्रीम कोर्ट के आदेश के अनुसार की जा रही है और उसके आदेश के विरुद्ध हम नहीं जा सकते हैं हमारे हाथ बंधे हुए हैं। इस मौके पर संयुक्त यूनियनों में रामा पांडे, अंतर्यामी महाकुड, किशोर सिंह, संजू गोच्छाईत, चंद्रिका खंडाईत, आरती होरो, राकेश यादव, रितेश पाणिग्राही, साधना सिंह, राजकुमार झा, कुल बहादुर, दुचा टोप्पो, पंचम जॉर्ज सोय,नरेश दास,नाजीर खान, नोवामुंडी भाग एक जिला परिषद सदस्य सुश्री देवकी कुमारी, पश्चिमी पंचायत मुखिया पद्मिनी लागुरी, पंचायत समिति सदस्य भादो टोप्पो, मनोज मुखर्जी, जयसिंह नायक सहित काफी संख्या में संयुक्त यूनियन के पदाधिकारी मौजूद थे।

No comments:

Post a Comment

GET THE FASTEST NEWS AROUND YOU

-ADVERTISEMENT-

NewsLite - Magazine & News Blogger Template