Default Image

Months format

Show More Text

Load More

Related Posts Widget

Article Navigation

Contact Us Form

Terhubung


'कलियों का चमन' फेम मेघना नायडू का कमबैक.....!, Comeback of 'Kaliyon Ka Chaman' fame Meghna Naidu.....!,


मुंबई। कलियों का चमन' सुपरहिट रीमिक्स सांग से लोकप्रियता के शिखर पर पहुँचने वाली अभिनेत्री मेघना नायडू कई वर्षों तक फिल्म इंडस्ट्री में एक्टिव रही और इस क्रम में हिंदी, बंगाली, तमिल, तेलगु और मराठी सहित कई भाषाओं की फिल्मों में मेघना नायडू ने काम किया है। बॉलीवुड फिल्म 'क्या कूल है हम 3', और 'माशूका' सहित ढेर सारी फिल्मों में मेघना ने काम किया है। इसके साथ ही उन्होंने टीवी शो 'जोधा अकबर' और 'ससुराल सिमर का' में भी अभिनय किया है। वहीं दक्षिण भारत में भी इन्होंने कई फिल्मों में काम किया और सफल रही और विवाह के पश्चात कुछ समय के लिए इंडस्ट्री से दूरी भी बना ली।


मेघना ने टेनिस खिलाड़ी लुइस मिगुएल रीस से विवाह किया और अपने निजी जीवन को ज्यादा वक्त दिया। साथ ही लगभग सारी दुनिया की सैर भी की। अब वापस वह अपनी नई पारी की शुरुआत करने वाली है। जल्द ही उनकी मराठी फिल्म रिलीज होने वाली है। यह फिल्म दिग्गज अभिनेता विक्रम गोखले की अंतिम फिल्म होगी। गुज़रे ज़माने का चर्चित व लोकप्रिय गीत 'कलियों का चमन' में मेघना का शामिल होने के पीछे भी एक कहानी है। इस गीत के ऑडीशन देने के लिए उनकी एक महिला मित्र गई थी और मेघना भी उनका साथ देने के लिए वहाँ गई। उनकी मित्र ऑडिशन दे रही थी और वह कई घंटों तक उनका इंतजार कर रही थी इसी बीच उनकी बातचीत वहाँ के टीम के सदस्यों से हुई उन्होंने मेघना को भी ऑडिशन देने के लिए सलाह दिया, मगर मेघना ने यह कहकर इनकार कर दिया कि यह ऑडिशन उनके मित्र का है। 


इस बीच स्टॉफ ने उनका पता लिया और कहा कि अगली बार यदि ऑडिशन होगा तो वह भी शामिल हो जाये और कुछ दिनों बाद मेघना को उसी गीत के लिए बुलाया गया और मेघना ने ऑडिशन दिया और वह चुन ली गई क्योंकि निर्मात्री राधिका राव को एक प्रोफेशनल मॉडल नहीं बल्कि एक सिंपल, लंबे बाल वाली और एक अलग रंगरूप और छवि वाली लड़की की तलाश थी जो मेघना को देखकर पूरी हुई और सच में रिलीज के बाद इस गाने ने चारों ओर धूम मचा दी और 'कलियों का चमन' गर्ल नाम से मेघना नायडू मशहूर हो गई। आज भी उनकी यह छवि बरकरार है। भले उन्होंने इसके बाद कई फिल्मों में काम किया मगर इस गीत की कामयाबी और उनकी भूमिका उनका वास्तविक प्रतिबिम्ब बन गया। मेघना ने कई दिग्गज कलाकारों के साथ काम किया है और उनके अनुभव भी सुनहरे हैं। मेघना ने अपने अनुभव भी साझा किए और बताया कि अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती के साथ बंगाली और हिंदी फिल्मों में उन्होंने साथ काम किया और उनसे काफी कुछ सीखने को मिला।


मिथुन के साथ तीनों शिफ्ट में भी कई बार काम किया है और यह उनके जीवन का बेहतरीन अनुभव रहा। अभिनेता धनुष के बारे में मेघना ने बताया कि वह अपने काम के प्रति बेहद प्रोफेशनल है और समय के पाबंद और लगनशील भी। धनुष जमीन से जुड़े व्यक्ति है। मेघना आगे बताती हैं कि दक्षिण भारतीय फिल्मों के कास्ट और क्रू अपने काम के प्रति ज्यादा समर्पित हैं। वहाँ की इंडस्ट्री का हिस्सा बनना मेघना के लिए सुखद अनुभव रहा। बस उन्हें खेद इस बात का है कि आज के डिजिटल युग के कारण जैसे दक्षिण भारतीय फिल्मों का क्रेज़ है और आज लोग वहां के कलाकारों को जानने लगे हैं, यही सुविधा यदि पहले होती तो उनके कार्य को दर्शकों के बीच और बॉलीवुड में और अधिक सराहना मिलती। 


वर्तमान समय में मेघना लगातार इवेंट, एनजीओ और अन्य म्यूजिकल कार्यक्रमों में व्यस्त है। जल्द ही वह फिल्मों में अपनी वापसी करने वाली है। उनका कहना है कि वर्तमान समय में सोशल मीडिया का महत्व बढ़ गया है। ओटीटी प्लेटफॉर्म के कारण फिल्मों का दायरा बढ़ गया है और नवोदित प्रतिभाशाली कलाकारों के लिए ब्रेक मिलना आसान हो गया है और वह भी नए समय के अनुकूल डिजिटल दुनिया और सोशल मीडिया को समझ रही है और उनका अनुसरण भी कर रही है।


No comments:

Post a Comment

GET THE FASTEST NEWS AROUND YOU

-ADVERTISEMENT-

NewsLite - Magazine & News Blogger Template