Default Image

Months format

Show More Text

Load More

Related Posts Widget

Article Navigation

Contact Us Form

Terhubung


फेयर प्राईस शॉप डीलर्स एसोसियेशन ने सौंपा ज्ञापन, एग्रिको क्लब हाऊस हुई किया बैठक, Fair Price Shop Dealers Association submitted memorandum, meeting was held at Agrico Club House,


जमशेदपुर। फेयर प्राईस शॉप डीलर्स एसोसिएशन झारखंड की ओर से जिले के विशिष्ट अनुभाजन पदाधिकारी को मंगलवार को एक ज्ञापन सौंपा गया। ज्ञापन के माध्यम से उन्हें अवगत कराया गया कि पूर्वी सिंहभूम जिले के 1430 जन वितरण प्रणाली दुकानदारों एवं महिला समूहों ने बीते 1 जनवरी 2024 से अपने विभिन्न माँगों को लेकर अनिश्चितकालीन के लिए हड़ताल पर  डटे हुए हैं, जिसके चलते राशन का उठाव एवं वितरण पूर्ण रूप से प्रभावित है। टुसू पर्व को देखते हुए "फेयर प्राईस शॉप डीलर्स एसोएियेशन, पूर्वी सिंहभूम, जमशेदपुर" जिला कमेटी ने महोदय से पूर्वी सिंहभूम जिला के दुकानदार भाईयों के हित में निम्न माँगों पर ध्यानाकृष्ट कराना चाहती है।


जो इस प्रकार है : जन वितरण प्रणाली दुकानदारों के मृत्यु पर अनुकम्पा के मामले में 60 वर्ष की बाध्यता को समाप्त कर पूर्व की भांति उनके आश्रितों को अनुकम्पा का लाभ दिया जाये, जन वितरण प्रणाली दुकानदारों के कमिशन में 1/-रू० प्रति किलो से बढ़ाकर 3/-रू० प्रति किलो किया जाये या 30,000/-रू० प्रतिमाह का मानदेय दिया जाये, जन वितरण प्रणाली दुकानदारों के द्वारा PMGKY 2021-22 का राशन वितरण का बकाया कमीशन का भुगतान किया जाये, जन वितरण प्रणाली दुकानदारों के द्वारा ग्रीन कार्डधारियों के बीच माह दिसम्बर-2022 से अप्रैल-2023 तक निःशुल्क वितरण किये गये खाद्यान्न का कमिशन भुगतान किया जाये, जन वितरण प्रणाली दुकानदारों को राशन/खाद्यान्न एवं अन्य सामग्री का वितरण के लिए ई-पॉश मशीन में कम से कम 60 दिन/2 माह का ऑप्शन दिया जाये। 


इस तरह ज्ञापन में उक्त मांगों का उल्लेख करते हुए "फेयर प्राईस शॉप डीलर्स एसोएियेशन, पूर्वी सिंहभूम, जमशेदपुर जिला कमेटी अनुरोध करती है कि डीलर्स एवं महिला समूह के हित में उपरोक्त मांगों से विभाग को अवगत कराते हुए जल्द से जल्द समस्या का समाधान कराने की कृपा प्रदान करें, ताकि जनहित में लाभुकों के बीच टुसू पर्व को ध्यान में रखते हुए सुचारू रूप से राशन/खाद्यान्न एवं अन्य सामग्री का उठाव एवं वितरण किया जा सके। ज्ञापन सौंपने के बाद एसोसिएशन से जुड़े सभी डीलर्स भाइयों ने एग्रिको क्लब हाऊस मे बैठक आयोजित कर सामूहिक रूप से वनभोज का भी आनंद लिया। मौके पर एसोसिएशन के अध्यक्ष मोहन साव 'पारस' , महासिचव प्रमोद गुप्ता , कोषाध्यक्ष नागेश जयसवाल एवम मीडिया प्रभारी मधुरेश बाजपेई सहित सैकड़ों की संख्या में डीलर्स गण उपस्थित थे।

No comments:

Post a Comment

GET THE FASTEST NEWS AROUND YOU

-ADVERTISEMENT-

NewsLite - Magazine & News Blogger Template