Default Image

Months format

Show More Text

Load More

Related Posts Widget

Article Navigation

Contact Us Form

Terhubung


जन समस्याओं को लेकर ग्रामीणों के साथ पूर्व विधायक ने की बैठक, सड़क निर्माण में काम करने वाले मजदूरों को सरकारी दर पर ठेकेदार नहीं दे रहे मजदूरी, सड़क का गुणवत्ता भी ठीक नहीं: पूर्व विधायक, Former MLA held a meeting with villagers regarding public problems, contractors are not paying wages at government rates to laborers working in road construction, the quality of the road is also not good: Former MLA,



चक्रधरपुर। मंगलवार को चक्रधरपुर प्रखंड के नलीता पंचायत अंतर्गत नुदीयाडीह गांव में विभिन्न जन समस्याओं को लेकर ग्रामीणों की एक बैठक सामाजिक कार्यकर्ता विनय सामड की अध्यक्षता में आयोजित की गई। बैठक में मुख्य रूप से पूर्व विधायक शशिभूषण सामड मौजूद थे। बैठक में उपस्थित ग्रामीणों ने कहा कि गांव में आजादी के बाद पहली बार 3.2 किलोमीटर पक्की सड़क का निर्माण हो रहा है।




जिसमें दो करोड़ 85 लाख रुपए खर्च हो रहे हैं। जिससे ग्रामीणों में हर्ष है। ग्रामीणों ने कहा कि सड़क निर्माण में संवेदक गुणवत्ता पूर्वक कार्य नहीं किया जा रहा है। सड़क का निर्माण अगर बेहतर तरीके से होगा तो इसका लाभ ग्रामीणों को मिलेगा। वहीं ग्रामीणों ने कहा कि सरकार द्वारा तय की गई मजदूरी राशि का भुगतान सड़क निर्माण में काम करने वाले मजदूरों को संवेदक द्वारा दिया भी नहीं दी जा रही है। ग्रामीणों ने कहा कि संवेदक द्वारा खेतों के मिट्टी को काटकर सड़क पर बिछाया जा रहा है। जिससे खेत बर्बाद हो रहे हैं।


खेतों को पुनः मिट्टी भर कर समतलीकरण किया जाए. सड़क का निर्माण से रासाढीपा, नुदीयाडीह, कुलाहाम, चुडयू आदि गांव के 300 से अधिक परिवारों को लाभ मिलेगा। लोग आसानी से प्रखंड कार्यालय एवं अस्पताल पहुंच पाएंगे। इस मौके पर बागुर गागराई, कोपीतन गागराई, सिंगराय गागराई, मंगल सिंह गागराई, मधु गागराई, टिकेश्वर गागराई, मोगरो गागराई, जवानी गागराई, सोनी गागराई, रायमुनी गागराई, जांबी नाग, आरती गागराई, शुकुरमुनी गागराई, श्रीमती गागराई, सुनीता गागराई आदि ग्रामीण मौजूद थे।

क्षेत्र के समस्याओं का समाधान को लेकर उपायुक्त को सौंपा जाएगा मांग पत्र : बैठक के दौरान विभिन्न जन समस्याओं को लेकर चर्चा किया गया और उपायुक्त को पत्र सौंपने का निर्णय लिया गया। जिसमें कुलाहाम गांव में लगे जलमीनार 2 सालों से खराब है। जिससे ग्रामीण स्वच्छ पेयजल के लिए परेशान है। ग्रामीण चुंआ खोद कर दूषित पानी पीने को मजबूर हैं। लोगों की परेशानी को देखते हुए खराब जलमीनार की मरम्मत करने, कृषि व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए कुलाहाम गाड़ा में चेक डैम का निर्माण करने, स्वच्छ पेयजल की व्यवस्था करने के लिए कुलाहाम, नुदीयाडीह गांव में हर घर नल जल योजना संचालित करने, उत्क्रमित प्राथमिक विद्यालय नुदीयाडीह भवन जर्जर हो चुका है।


विद्यालय में गांव के 55 से अधिक बच्चे अध्यनरत है। बच्चों की भविष्य को देखते हुए नए स्कूल भवन का निर्माण करने, चोंडो नाला व बादीबासा में दो बड़ा पुलिया का निर्माण करने, गुमटी कुंआ, जाहिरा स्थल, तरकेश्वर घर के पास, तालाब के पास, कुदर बुरूई, रसाई खेत व जोगो खेत के पास आरसीसी पुलिया का निर्माण करने मांग किया गया है।

अभिभावक अपने बच्चों को शिक्षा के प्रति ध्यान दें :शशिभूषण : पूर्व विधायक शशि भूषण सामड ने कहा कि क्षेत्र का विकास शिक्षा से ही संभव है. इसीलिए अभिभावक अपने बच्चों को शिक्षा के प्रति ध्यान दें। गांव में समस्याओं का भरमार है। सभी समस्याओं को दूर करने के लिए उपायुक्त को पत्र सौंपा जाएगा। इस गांव में आजादी के बाद पहली बार पक्की सड़क का निर्माण हो रहा है, लेकिन गुणवत्ता पर ध्यान ठेकेदार द्वारा नहीं दिया जा रहा है। सड़क निर्माण में संवेदक किसी प्रकार की लापरवाही ना बरतें। 


गुणवत्ता पूर्वक सड़क का निर्माण करें और सरकार द्वारा तय की गई मजदूरी राशि मजदूरों को दे। उत्क्रमित प्राथमिक विद्यालय पूरी तरह जर्जर हो चुका है। जिससे बच्चों को शिक्षा ग्रहण करने में काफी परेशानी हो रही है। जिसे ध्यान में रखते हुए नए स्कूल भवन का निर्माण कराया जाए। गांव में हर घर नल जल योजना चलाने के लिए पेयजल एवं स्वच्छता विभाग को पत्राचार करने की बात कही।

No comments:

Post a Comment

GET THE FASTEST NEWS AROUND YOU

-ADVERTISEMENT-

NewsLite - Magazine & News Blogger Template