Default Image

Months format

Show More Text

Load More

Related Posts Widget

Article Navigation

Contact Us Form

Terhubung

NewsLite - Magazine & News Blogger Template

बच्चों की दौड़ में घनश्याम बोदरा तथा सुमन बिरुली ने प्रथम पुरस्कार जीता, Ghanshyam Bodra and Suman Biruli won first prize in children's race.


मकर पर्व के उपलक्ष्य में इंदकाटा के मुरांगटाड में आयोजित खेलकूद प्रतियोगिता संपन्न 

चक्रधरपुर। चक्रधरपुर प्रखंड के आसनतलिया पंचायत के इंदकाटा गांव स्थित मुरांगटाड मैदान में मकर पर्व के उपलक्ष्य में दो दिवसीय खेल-कूद प्रतियोगिता आयोजित की गई थी। जिसका फाइनल तथा समापन रविवार को हुआ। यह प्रतियोगिता 14 जनवरी और 21 जनवरी को होता है। पुरस्कार वितरण समारोह में बतौर मुख्य अतिथि के रुप में विधायक सुखराम उरांव के पुत्र सह गुरुजी आर्शीवाद योजना के अध्यक्ष सन्नी उरांव, पंचायत समिति सदस्य नरेश बोदरा, प्रदीप महतो उपस्थित थे। 




उनके हाथों विभिन्न स्पर्धाएं में विजेता हुए प्रतिभागी को पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया। मौके पर सन्नी उरांव ने कहा कि खेलकूद का हमारे जीवन में बड़ा महतो है। जिसके लिए बच्चों को अपनी प्रतिभा दिखाने के लिए प्लाटफार्म की जरुरत पड़ता है। त्योहार के अवसर पर क्षेत्र के कुछ गांव में खेल-कूद का आयोजन हो रहा है। जिसमें स्थानीय खिलाड़ी को प्रतिभा दिखाने का मौका मिलता है। इस तरह का आयोजन हर गांव में होना चाहिए। उससे बच्चों को प्रतिभा दिखाने का मौका मिलेगा, वहीं गांव में मनोरंजन का साधन बनेगा। 


खेलकूद के साथ मेला भी लगता है। जिसमें दुकानें लगती है, उससे रोजगार होता है। बच्चों का दौड़ में घनश्याम बोदरा, हरिचरण बोदरा, बच्चों का आटा रेस में योगेंद्र लामाय, जॉन गुया, बच्चियों का दौड़ सुमन बिरुली, गुरुवारी गागराई, बच्चों का रिले रेस में सालुखा बोदरा, अखिलेश बोदरा, सुई धागा रेस में मनिका सामड, सालमी गागराई, चम्मच रेस में गुरुवारी गागराई, कविता बोदरा, बच्चों का मुर्गा लड़ाई में तुराम डांगिल, हरिचरण बोदरा, जवानों का जूता रेस में रमेश सुरीन, योगेंद्र लामाय, बुड्ढों का दौड़ एसके बोदरा, महेंद्र गागराई को क्रमशः प्रथम और द्वितीय पुरस्कार से सम्मानित किया गया। 

खेलकूद प्रतियोगिता को सफल बनाने में नव युवक संघ के मुन्ना महतो, आशीष महतो, विजय महतो, जयंत महतो, भुवनेश्वर महतो, गौतम महतो, मुकेश महतो, विकी महतो, कमल महतो, दिनेश महतो आदि का सराहनीय योगदान है।

No comments:

Post a Comment

GET THE FASTEST NEWS AROUND YOU

-ADVERTISEMENT-

NewsLite - Magazine & News Blogger Template