Default Image

Months format

Show More Text

Load More

Related Posts Widget

Article Navigation

Contact Us Form

Terhubung


पत्नी को मुख्यमंत्री बनाना चाहते हैं हेमंत सोरेन: बाबूलाल मरांडी, Hemant Soren wants to make his wife the Chief Minister: Babulal Marandi,

 


दुमका। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने हेमंत सरकार पर फिर बड़ा हमला बोलते हुए कहा कि आज राज्य में दुर्दांत अपराधी, दलाल, बिचौलिए बेखौफ हैं। मरांडी मंगलवार को पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन लगातार असंवैधानिक कार्य कर रहे। उन्हें अब लग गया कि अब उनका जेल जाना तय है। इसलिए पार्टी के विधायक सरफराज अहमद को विधानसभा से इस्तीफा दिलवाकर पत्नी को मुख्यमंत्री बनाना चाहते हैं।



उन्होंने महाराष्ट्र हाई कोर्ट, नागपुर बेंच के उस निर्णय की ओर राज्यपाल का ध्यान आकृष्ट कराते हुए कहा कि यदि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की ओर से कोई नई सरकार बनाने या मुख्यमंत्री बदलने की बात उनके समक्ष आती है तो उनका आग्रह है कि अटॉर्नी जनरल या बड़े न्यायविद से इस संबंध में सलाह अवश्य लें। राज्य में अपराधियों के बढ़ते मनोबल पर मरांडी ने कहा कि अब जेल से अपराधी बड़े अखबार के संपादक को धमकी दे रहे। यह गंभीर मामला है। जेल से जिसने धमकी दी वह और कोई नहीं, दुमका का योगेंद्र तिवारी है। 






योगेंद्र तिवारी का शिबू सोरेन से गहरा संबंध है। आज भी शिबू सोरेन की दुमका के खजुरिया स्थित विशाल कोठी के आधे भाग की जमीन का रजिस्ट्री डीड योगेंद्र तिवारी एंड कंपनी का है। उन्होंने विगत दिनों बड़े पैमाने पर डीएसपी के हुए ट्रांसफर और बाद में उनके स्थगन को याद दिलाते हुए कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री होने के नाते उन्हें ट्रांसफर की प्रक्रिया मालूम है। यदि राज्य के मुख्यमंत्री, गृह मंत्री, डीजीपी की हस्ताक्षरित संचिका के निर्णय लागू नहीं हों तो समझा जा सकता है कि सत्ता का संचालन कोई और कर रहा है। 


उन्होंने कहा कि ऐसे लोगों को मुख्यमंत्री का संरक्षण प्राप्त है। मुख्यमंत्री बाहर में केवल आईवॉश करते हैं। उन्होंने कहा कि कई बार उन्होंने भ्रष्टाचार से संबंधित जांच के लिए सरकार को आग्रह किया। पत्र लिखे लेकिन मुख्यमंत्री न्यायिक जांच कराकर अधिकारियों को क्लीन चिट दे रहे। मुख्यमंत्री मामलों को केवल ऐसे ही रफा-दफा करना चाहते हैं। यदि हिम्मत है तो राज्य के ईमानदार पुलिस अधिकारी मुरारीलाल मीणा, अनिल पलटा जैसे अधिकारियों से जांच कराएं। उनका जो फैक्ट्स फाइंडिंग आयेगा वह सच को उजागर करेगा।


No comments:

Post a Comment

GET THE FASTEST NEWS AROUND YOU

-ADVERTISEMENT-

NewsLite - Magazine & News Blogger Template