Default Image

Months format

Show More Text

Load More

Related Posts Widget

Article Navigation

Contact Us Form

Terhubung


हॉकी खेल अंतरराष्ट्रीय खेल है. यह बंदगांव प्रखंड में बृहद पैमाने पर खेला जाता हैं: विजय, Hockey game is an international game. It is played on a large scale in Bandgaon block: Vijay


जिला स्तरीय तीन दिवसीय हॉकी प्रतियोगिता का हुआ आयोजन

चक्रधरपुर। पश्चिमी सिंहभूम जिला के अति नक्सल प्रभावित क्षेत्र बंदगांव प्रखंड के टेबो पंचायत के कोपा गांव में तीन दिवसीय हॉकी प्रतियोगिता का आयोजन नव युवक संघ कोपा कमेटी के सौजन्य से कुंदरूगुटु मैदान में किया गया। जिसके समापन समारोह में मुख्य अतिथि समाजसेवी ड़ॉ विजय सिंह गागराई उपस्थित थे। हॉकी मैच का फाइनल मुकाबला बंदगांव चौके हॉकी टीम एवं कुंदरू गुटु हॉकी टीम के बीच खेला गया। निर्धारित समय में दोनों टीम कोई गोल नहीं कर पाई। 




पेनल्टी सॉर्ट में 3 गोल दाग कर बंदगांव चौके हॉकी टीम विजेता बने. वही उपविजेता कुंदरूगुटु टीम रहा। विजेता एवं उपविजेता को मुख्य अतिथि ड़ॉ विजय सिंह गागराई ने पुरस्कार देकर सम्मानित किया। इस मौके पर ड़ॉ विजय सिंह गागराई ने कहा कि हॉकी खेल एक अंतरराष्ट्रीय खेल है. यह बंदगांव प्रखंड में बृहद पैमाने पर खेला जाता है। यहां के खिलाड़ी हॉकी खेल में देश विदेश में भी जाकर खेल चुके हैं, जो कि हम लोगों के लिए एक गर्व की बात है।उन्होंने कहा खेल या स्पोर्ट्स क्रियाओं में सक्रिय रुप से भाग लेने वाले व्यक्ति का शारीरिक और मानसिक विकास दूसरों से अच्छा होता है।


यह हमें जीवन में बहुत सारी आवश्यक चीजों को सीखने देता है। यह हमारे व्यक्तित्व, आत्मविश्वास के स्तर में विकास और शारीरिक व मानसिक संतुलन बनाये रखने में मदद करता है.खेल हमें जीवन में कठिन परिस्थितियों का सामना करने और शरीर और मस्तिष्क को तनाव रहित बनाने में मदद करती है। यह टीम सदस्यों के बीच में मित्रता की भावना को विकसित करने, एकसाथ काम करने की आदत को बढ़ावा देती है। यह मस्तिष्क और शरीर को आकार देने और थकान और सुस्ती को हटाने के द्वारा मानसिक और शारीरिक कड़ाई वाले व्यक्ति का निर्माण करती है।


उन्होंने कहा आधुनिक शिक्षा प्रणाली में, शिक्षा को और अधिक दिलचस्प बनाने के लिए खेल को शिक्षा का अभिन्न अंग बना दिया गया है।  कार्यक्रम को सफल बनाने में मुख्य रूप से ग्राम मुंडा बिरसा मुंडा, सनिका हासा, कालो हासा, कीस्टो सिंह मुंडा ,अनिल पूर्ति, सनिका मुंडू, सनिका मुंडा, सिरका टोपनो समेत अन्य लोगों का योगदान रहा। खेल प्रतियोगिता में हजारों की संख्या में ग्रामीण उपस्थित थे।

No comments:

Post a Comment

GET THE FASTEST NEWS AROUND YOU

-ADVERTISEMENT-

NewsLite - Magazine & News Blogger Template