Default Image

Months format

Show More Text

Load More

Related Posts Widget

Article Navigation

Contact Us Form

Terhubung


आज दूसरे दिन भी झारखंड ड्राइवर महासंघ ने किया धरना प्रदर्शन, Jharkhand Drivers Federation protested for the second day today,


गुवा। केंद्र सरकार द्वारा सड़क दुर्घटना व वाहन चालकों से सम्बंधित बनाये गए नये कानून के विरोध में बीते सोमवार से लेकर आज दूसरे दिन मंगलवार को भी हाटगमहरिया के कासिम बाजार चौक पर ड्राइवरों ने वाहन को छोड़ चक्का जाम कर दिए। इस दौरान ड्राइवरों ने वाहन को पार्किंग में खड़े कर दिये है और केंद्र सरकार के विरोध के खिलाफ अपना समर्थन दे रहे हैं। इधर किरीबुरू,गुवा, बड़ाजामदा, नोवामुंडी, जगन्नाथपुर पर बस तथा ट्रक का परिवहन बहुत ही कम देखने को मिली। 


काफी संख्या में ट्रक चालक अपना ट्रकों को विभिन्न पार्किंग, पेट्रोल पंप तथा लाइन होटल के सामने खड़े कर दिए हैं। झारखंड ड्राइवर महासंघ के अध्यक्ष गुलशन कारजी का कहना है कि केंद्र सरकार द्वारा जो कानून पारित किया गया है उसमे सड़क दुर्घटना में होने वाली सारी जवाबदेही चालको पर थोप दी गई है। इसके साथ ही चालको को दस साल की सजा व दस लाख जुर्माना का दंड लागाने का नियम बनाया गया है। जबकि सड़क दुर्घटना के जिम्मेदार हमेशा चालक नहीं होते हैं। कोई भी चालक कभी नहीं चाहता है की उसके हाथ से कोई दुर्घटना हो या कोई जख्मी हो। 


किसी प्रकार की दुर्घटना सिर्फ चालकों की वज़ह से नहीं होता है बल्कि कई बार पीड़ित स्वयं गलती करता है और जिम्मा चालकों पर थोपा जाता है। ऐसे में सरकार द्वारा बनाये गए क़ानून से चालकों में रोष व्याप्त है और इसे काला कानून करार देती है। सभी चालक इस नये क़ानून की कड़ी निंदा करती है जबतक केंद्र सरकार द्वारा बनाये गए क़ानून को वापस नहीं लिया जाता है तबतक ट्रक का चक्का नहीं आगे बढ़ेगा। प्रदर्शन करने वालों में महेश बिरुवा, संजय हेंब्रम,रेंसों खण्डाईत, अनिल चातोम्बा, प्रताप बिरुवा, सुधीर प्रधान, विक्रम गागराई, गुलशन पूर्ति, सोमनाथ कारजी शाहिद काफी संख्या में चालक मौजूद थे।

No comments:

Post a Comment

GET THE FASTEST NEWS AROUND YOU

-ADVERTISEMENT-

NewsLite - Magazine & News Blogger Template