Default Image

Months format

Show More Text

Load More

Related Posts Widget

Article Navigation

Contact Us Form

Terhubung


आदिवासी समुदाय के लोगों द्वारा हर्षोल्लास के साथ मनाया गया मागे पर्व, हुआ सामूहिक नृत्य का आयोजन, Mage festival was celebrated with enthusiasm by the people of tribal community, mass dance was organized,


 चक्रधरपुर। सोमवार को चक्रधरपुर प्रखंड के सिमीदिरी पंचायत अंतर्गत बामनगुटु गांव में आदिवासी समुदाय  के लोगों द्वारा हर्षोल्लास के साथ मागे पर्व मनाया गया। इस दौरान अतिथि के रूप में समाजसेवी डॉ विजय सिंह गागराई मौजूद थे। सर्वप्रथम जाहिरा स्थल पर गांव के देहुरी द्वारा विधिवत पूजा अर्चना कर क्षेत्र की सुख-शांति व समृद्धि के लिए प्रार्थना की गई। पूजा में गांव के सैकड़ो लोग शामिल हुए।. इस क्रम में समाजसेवी डॉ श्री गागराई ने देहुरी व ग्रामीणों के बीच ने नए वस्त्र का वितरण किया गया।


वहीं उपस्थित ग्रामीणों को संबोधित करते हुए समाजसेवी डॉ श्री गागराई ने कहा कि मागे पर्व प्रत्येक आदिवासी बहुल गांव में धूमधाम से मनाने की जरूरत है। उन्होंने ने लोगों को मागे पर्व की शुभकामनाएं और बधाई देते हुए लोगों से खुशीपूर्वक पर्व मनाने की अपील की एवं कहा कि आदिवासी समाज की संस्कृति को आगे बढ़ाने का प्रयास सभी को मिलकर करना है। इससे पहले गांव की आखडा में मांदर व नगाड़ा की थाप पर सामूहिक नृत्य का आयोजन किया गया। इस मौके पर जाटा बोदरा, सुनील केराई, मोंगो केराई, मुनीराम सांडिल समेत काफी संख्या में ग्रामीण मौजूद थे।

No comments:

Post a Comment

GET THE FASTEST NEWS AROUND YOU

-ADVERTISEMENT-

NewsLite - Magazine & News Blogger Template