Default Image

Months format

Show More Text

Load More

Related Posts Widget

Article Navigation

Contact Us Form

Terhubung


शाम को महा आरती के साथ होगा महाभंडारा का अयोजन : मनोज सिंह , Mahabhandara will be organized with Maha Aarti in the evening: Manoj Singh


 श्रीराम लला की  प्राण प्रतिष्ठा के दिन चांडिल में निकलेगी भव्य नगर कीर्तन

चांडिल। 22 जनवरी को अयोध्या में नव निर्मित श्रीराम जन्मभूमि मन्दिर पर भव्य समारोह आयोजन कर श्रीराम लला विराजमान की जायेगी। जिससे पूरे भारतवर्ष के रामभक्तों के बीच श्रद्धा एवं उल्लास का वातावरण है। वहीं जगह-जगह रामभक्तों द्वारा इस दिन को अविस्मरणीय बनाने के लिए तरह-तरह के अयोजन अपने क्षेत्रों में किए जाने को लेकर बैठक किया जा रहा है। 


इसी क्रम में मंगलवार को चांडिल अनुमंडल क्षेत्र के रामभक्तों द्वारा सिंहभुम कॉलेज के समीप स्थित बड़ा हनुमान मन्दिर परिसर में श्री श्री 108 खिलाई चंडी बजरंगदल अखाड़ा के अध्यक्ष मनोज सिंह की अध्यक्षता में बैठक आयोजित किया गया। बैठक में 22 जनवरी को होने वाली विभिन्न प्रकार के धार्मिक आयोजन को लेकर रूप रेखा तैयार किया गया। इस अवसर पर श्रीराम जन्मभूमि स्थल पर होने वाली राम लला की प्राण प्रतिष्ठा के दौरान चांडिल तथा आसपास के क्षेत्र में स्थित सभी मंदिरों की साफ सफाई, नगर सज्जा, पूजन हवन, नगर कीर्तन भ्रमण, महाआरती व  महाभंडारा के अयोजन किया जायेगा। 


इस अवसर पर अखाड़ा के अध्यक्ष मनोज सिंह ने समस्त चांडिल वासियों से अपील किया की श्रीराम जनभूमि मन्दिर प्राण प्रतिष्ठा के दिन सभी अपने घर पर दीप प्रज्वलित कर दिवाली मनाए। यह हमारे लिए परम सौभाग्य की बात है कि हमारे पूर्वज जिसके लिए अपने प्राणों की आहुति दी आज उस क्षण को साकार होते हुए देख रहे हैं। बैठक के दौरान क्षेत्र के सैकड़ों महिला पुरुष के रूप में राम भक्त मौजूद रहें। बैठक का संचालन रामभक्त राकेश वर्मा ने किया।

No comments:

Post a Comment

GET THE FASTEST NEWS AROUND YOU

-ADVERTISEMENT-

NewsLite - Magazine & News Blogger Template