Default Image

Months format

Show More Text

Load More

Related Posts Widget

Article Navigation

Contact Us Form

Terhubung


**राष्ट्रीय युवा दिवस पर युवा ने मनाया स्थापना दिवस, ** Youth celebrated Foundation Day on National Youth Day,


किशोरियों के बीच प्रतियोगिताओं का आयोजन

जमशेदपुर। सामाजिक संस्था यूथ यूनिटी फॉर वॉलंटरी एक्शन (युवा) के तत्वावधान में पोटका प्रखंड के पोटका पंचायत के टंगरसाई गांव राष्ट्रीय युवा दिवस मनाया गया। साथ ही संस्था का स्थापना दिवस भी मनाया गया इस कार्यक्रम का संचालन गंगाडीह पंचायत की पंचायत समिति एवम लीडर किशोरी ने किया। कार्यक्रम की शुरुआत करते हुए गर्ल्स फर्स्ट फंड परियोजना की प्रोजेक्ट कॉ ऑर्डिनेटर ज्योति हेंब्रम  ने राष्ट्रीय युवा दिवस को क्यों मनाया जाता है उसका संक्षिप्त परिचय देते हुए कहा कि आज हम सभी एक ऐसे अवसर पर एकजुट हुए हैं जो हमारी युवा पीढ़ी के उत्थान का संकेत है – राष्ट्रीय युवा दिवस! यह दिन हमें स्वामी विवेकानंद के जन्मदिन को समर्पित करने का अवसर देता है, जो नेतृत्व, उत्साह, और ज्ञान और समर्पण के प्रति एक उदाहरण हैं। 


हमारे युवा ऊर्जावान और रचनात्मक हैं। इस देश के भविष्य का निर्माण करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं, वे नए विचारों, कल्पना, और उत्साह के साथ समृद्धि की ओर बढ़ सकते हैं। युवाशक्ति ही एक मजबूत राष्ट्र का निर्माण कर सकती है।  इस दिन को युवा लोगों के बीच जागरूकता और राष्ट्र निर्माण की भावना को उजागर करने के लिए मनाया जाता है। हमें स्वामी विवेकानंद के उदाहरण का अनुसरण करते हुए, नए लक्ष्यों की प्राप्ति के लिए कड़ी मेहनत करनी चाहिए। इस राष्ट्रीय युवा दिवस पर हमें यह सोचना चाहिए कि हम कैसे अपनी क्षमताओं का सही तरीके से उपयोग करके अपने आत्मनिर्भर और समर्थ भविष्य की ओर बढ़ सकते हैं। 


राष्ट्रीय युवा दिवस के अवसर में किशोरियों एवम महिलाओं के साथ स्लोगन, पोस्टर राइटिंग , कविता एवं लेख प्रतियोगिता का आयोजन किया गया, जिसमे पोस्टर राइटिंग में प्रथम पुरस्कार काजल सरदार ,द्वितीय पुरस्कार लबोनी मंडल तृतीय पुरस्कार अनीता दास, स्लोगन में पिंकी सरदार प्रथम पुरस्कार, ललित सरदार दूसरा पुरस्कार, तीसरा पुरस्कार अनीता दास और कविता लेखन में महिलाओं को पहला पुरस्कार देवी सरदार‌ को, दूसरा पुरस्कार ममता सरदार तीसरा पुरस्कार मुस्कान कर्मकार को  दिया गया।


 किशोरियों एवम महिलाओं ने बाल विवाह, जबरन विवाह को लेकर  बहुत ही सुंदर स्लोगन, पोस्टर एवम कविता  लिखा । किशोरियाँ एवम महिलाएँ समाज की कुप्रथा को समाप्त करने के लिए लीडर्स तैयार हो रही है।पोटका की लीडर किशोरी लबोनी मंडल के द्वारा धन्यवाद दे कर आज का कार्यक्रम को समाप्त किया गया।

No comments:

Post a Comment

GET THE FASTEST NEWS AROUND YOU

-ADVERTISEMENT-

NewsLite - Magazine & News Blogger Template