Default Image

Months format

Show More Text

Load More

Related Posts Widget

Article Navigation

Contact Us Form

Terhubung


भक्ति जागरण में रात भर झूमते रहे श्रद्धालु, Devotees kept dancing throughout the night in Bhakti Jagran.


गुवा। श्रीश्री लोकेश्वरनाथ धाम मंदिर, किरीबुरु के स्थापना दिवस समारोह के अवसर पर शनिवार की रात से रविवार की सुबह तक भव्य भक्ति जागरण का आयोजन किया गया। कार्यक्रम से पूर्व उत्तर प्रदेश के काशी के ज्योतिषाचार्य पुराण प्रवक्ता जयन्तुजय मिश्रा ने कहा कि ऐसे तो तमाम देवी-देवताओं की अराधना व पूजा के लिये सभी दिन शुभ होते हैं, लेकिन जब किसी देवी-देवता या मंदिर का स्थापना उत्सव मनाते हैं तो हमें अंग्रेजी कैलेन्डर के अनुसार नहीं, बल्कि हिन्दू कैलेंडर के अनुसार मनाना चाहिये। 


यह जरुरी नहीं कि 10 फरवरी को मंदिर की स्थापना हुई है तो अगले वर्ष स्थापना दिवस हिन्दू कैलेंडर के अनुसार 10 फरवरी को ही होगा। उन्होंने कहा कि हिन्दू कैलेंडर के अनुसार वर्ष 2025 में इस मंदिर का स्थापना दिवस की तिथि 16 फरवरी को होगा। मंदिर का स्थापना दिवस के दौरान पुजारी आलोक मिश्रा द्वारा विधिवत पूजा व रुद्राभिषेक किया गया। तत्पश्चात जमशेदपुर से भक्ति जागरण की टीम के साथ आये पंडित द्वारा भी जागरण कार्यक्रम स्थल पर देवी-देवताओं की तस्वीर स्थापित कर विधिवत पूजा की गई।


उसके बाद भक्ति गीतों पर रात भर महिलाएं, पुरुष व बच्चे झूमते, नाचते व गाते नजर आये। भक्ति के दौरान भगवान हनुमान व अन्य रूपों में कलाकारों के साथ लोग खूब झूमे। इस दौरान सीजीएम कमलेश राय, छोटू सिंह, अरविन्द चौहान, सूरज सिंह, विनय सिंह, चुन्नू प्रसाद, भोला गिरी, धीरेन्द्र सिंह, संजीव, धर्मेन्द्र झा आदि सैकड़ों सेवक व भक्त मौजूद थे।



No comments:

Post a Comment

GET THE FASTEST NEWS AROUND YOU

-ADVERTISEMENT-

NewsLite - Magazine & News Blogger Template