Default Image

Months format

Show More Text

Load More

Related Posts Widget

Article Navigation

Contact Us Form

Terhubung


खाद्य सुरक्षा टीम ने दो बेकरी कारखाना तथा एक नमकीन कारखाना का किया निरीक्षण, दिया दिशा निर्देश, Food safety team inspected two bakery factories and one salty factory, gave guidelines,


चक्रधरपुर। पश्चिमी सिंहभूम जिला उपायुक्त के निर्देशानुसार खाद्य सुरक्षा पदाधिकारी अभिषेक आनंद के द्वारा चाईबासा शहर के बड़ी बाज़ार स्थित नीचेटोला एवं हिंद चौक में संचालित दो बेकरी कारखाना तथा एक नमकीन कारखाना का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण से संबंधित जानकारी देते हुए खाद्य सुरक्षा पदाधिकारी ने बताया कि हिंद चौक स्थित समशुद्दीन बेकरी कारखाना एवं नीचेटोला में संचालित टिंकू नमकीन कारखाना का फूड लाइसेंस नहीं पाया गया। 




उक्त प्रतिष्ठानों में खाद्य सुरक्षा और मानक अधिनियम के तहत कई कमियां भी पाई गई। जिसके आलोक में उक्त कारखाना के संचालक को खाद्य सुरक्षा और मानक अधिनियम के तहत नोटिस निर्गत कर निर्देशों का अनुपालन हेतु सात(7) दिनों का समय दिया गया है। उन्होंने बताया कि नीचेटोला में संचालित समशुद्दीन बेकरी का फूड लाइसेंस वैद्य पाया गया, परंतु उक्त प्रतिष्ठान में भी खाद्य सुरक्षा और मानक अधिनियम के तहत कई कमियां पाई गई है। 


जिस पर उक्त खामियों के सुधार हेतु पंद्रह(१५) दिनों का समय देते हुए निर्देशों का उल्लंघन करने पर विधि-सम्मत करवाई के संदर्भ में भी संसूचित किया गया।

No comments:

Post a Comment

GET THE FASTEST NEWS AROUND YOU

-ADVERTISEMENT-

NewsLite - Magazine & News Blogger Template