Default Image

Months format

Show More Text

Load More

Related Posts Widget

Article Navigation

Contact Us Form

Terhubung

NewsLite - Magazine & News Blogger Template

जीवन संस्था से जुड़कर आत्म हत्या रोकने के मुहिम में शामिल 34 स्वयंसेवको को एसएनटीआई में दिया जा रहा प्रशिक्षण, Training is being given in SNTI to 34 volunteers involved in the campaign to stop suicide by joining Jeevan Sanstha.


 जमशेदपुर। सामुदायिक सहायता प्रणालियों को मजबूत करने के लिए, जीवन, आत्महत्या रोकथाम केंद्र ने मानसिक स्वास्थ्य सहायता नेटवर्क को बढ़ाने के उद्देश्य से एक व्यापक पुनश्चर्या प्रशिक्षण कार्यक्रम शुरू किया। एसएनटीआई एन रोड बिष्टुपुर में दो दिनों तक आयोजित इस कार्यक्रम ने बदलाव लाने के लिए उत्सुक स्वयंसेवकों को एक साथ लाया। सम्मानित प्रशिक्षकों में डॉ. जियोराज जैन, निदेशक, जीवन, शंकर नारायणन और मंजीत कौर के नेतृत्व में कार्यक्रम ने विभिन्न पहलुओं पर प्रकाश डाला। 





प्रशिक्षण के दौरान मित्रवत , संचार और दुःख समर्थन द्वारा प्रतिभागी गण सहानुभूतिपूर्ण और प्रभावी सहायता प्रदान करने के लिए अपने कौशल को निखारते हुए, इंटरैक्टिव सत्रों, रोल प्ले और चर्चाओं में लगे हुए हैं। प्रशिक्षण कार्यक्रम न केवल स्वयंसेवकों को व्यावहारिक उपकरणों से सुसज्जित करता है, बल्कि गोपनीयता, रेफरल और आत्म-देखभाल के महत्व पर भी जोर देता है। 


समर्थन और समझ की संस्कृति को बढ़ावा देने पर ध्यान देने के साथ। जीवन का उद्देश्य जीवन की चुनौतियों का सामना करने में सक्षम लचीला समुदाय बनाना है। उत्साह और समर्पण का प्रदर्शन किया। स्वयंसेवक मानसिक स्वास्थ्य के मुद्दों के बारे में बढ़ती जागरूकता और अधिक निर्माण के लिए सामूहिक प्रतिबद्धता को दर्शाते हैं। दयालु समाज, आशा की किरण के रूप में पहचाने जाने वाले जीवन ने लगातार दयालुता बढ़ाने का प्रयास किया है। मानसिक स्वास्थ्य चुनौतियों का सामना करने वाले व्यक्तियों को सहायता। 




संगठन के सामूहिक सहयोग के महत्व पर बल देते हुए झारखंड के प्रत्येक नागरिक से आग्रह करता हूं कि वे इसे बर्बाद करने में सक्रिय भूमिका निभाएं। जागरूकता और मानसिक कल्याण को बढ़ावा देना। मानसिक स्वास्थ्य का सामना कर रहे व्यक्तियों के लिए। मुद्दों पर या भावनात्मक समर्थन की आवश्यकता होने पर, जीवन सहायता की एक जीवनरेखा प्रदान करता है, जो वर्ष में 365 दिन सुबह 10:00 बजे से शाम 6:00 बजे तक उपलब्ध है। गोपनीयता की गारंटी दी जाती है, जिससे व्यक्तिगत व्यक्तियों के लिए निर्णय या कलंक के डर के बिना मदद मांगने के लिए एक सुरक्षित स्थान सुनिश्चित होता है। उनकी सेवाएँ पूर्णतया निःशुल्क हैं और हेल्पलाइन नंबर : 9297777499 / 9297777500 है ।



No comments:

Post a Comment

GET THE FASTEST NEWS AROUND YOU

-ADVERTISEMENT-

NewsLite - Magazine & News Blogger Template