Default Image

Months format

Show More Text

Load More

Related Posts Widget

Article Navigation

Contact Us Form

Terhubung

NewsLite - Magazine & News Blogger Template

टाटा मेन हॉस्पिटल की क्लीनिकल सोसायटी द्वारा वैस्कुलर सर्जरी इमरजेंसी पर कार्यक्रम और वैस्कुलर सूचरिंग पर कार्यशाला का आयोजन किया गया, Program on Vascular Surgery Emergencies and Workshop on Vascular Suturing was organized by the Clinical Society of Tata Main Hospital,


जमशेदपुर। टाटा मेन हॉस्पिटल (TMH) की क्लीनिकल सोसायटी ने वैस्कुलर सोसायटी ऑफ इंडिया और जमशेदपुर सर्जरी सोसायटी के साथ मिलकर 23 मार्च, 2024 को वैस्कुलर सर्जरी इमरजेंसी पर केंद्रित एक आधे दिन का कंटीन्यूइंग मेडिकल एजुकेशन (CME) कार्यक्रम और वैस्कुलर सूचरिंग पर एक कार्यशाला का सफलतापूर्वक आयोजन किया। इस क्षेत्र में अपनी तरह का पहला यह अग्रणी कार्यक्रम टीएमएच ऑडिटोरियम में आयोजित किया गया।





इसका आयोजन एयर वाइस मार्शल (डॉ) सुधीर राय (सेवानिवृत्त), जो स्वयं एक वैस्कुलर सर्जन हैं, आयोजन सचिव डॉ प्रशांत रमन, एमसीएच (वैस्कुलर सर्जरी) जिन्होंने टीएमएच में वैस्कुलर सर्जरी की विशेषता को कार्यान्वित किया है और आयोजन अध्यक्ष कर्नल (डॉ) शिवराज सिंह चौहान (सेवानिवृत्त) विभागाध्यक्ष (जनरल सर्जरी) के मार्गदर्शन में किया गया।टीएमएच में छह महीने पहले अनुभवी पेशेवरों के तहत शुरू की गई विशेष सेवाओं के साथ, सीएमई का उद्देश्य सर्जनों के बीच जागरूकता बढ़ाना था, जिसमें जमशेदपुर और आसपास के क्षेत्रों से लगभग 150 प्रतिभागी शामिल हुए। 


सीएमई के सम्मानित अतिथि वक्ताओं में वैस्कुलर सोसाइटी ऑफ इंडिया के सचिव डॉ. तपिश साहू, पूर्वी क्षेत्र के कार्यकारी समिति सदस्य डॉ. रविकुमार बी.एल. और चेन्नई के कंसल्टेंट वैस्कुलर सर्जन डॉ. श्रीनिवासन ए. शामिल थे। इस कार्यक्रम ने सभी क्लीनिकल प्रक्टिसनर्स ​ के लिए एक मूल्यवान शिक्षण अनुभव प्रदान किया, जिसमें क्षेत्र के विशेषज्ञों द्वारा आपातकालीन स्थितियों और दैनिक अभ्यासों में सामने आने वाली सामान्य वैस्कुलर समस्याओं पर चर्चा की गई। इसके अतिरिक्त, महत्वाकांक्षी और युवा सर्जनों के लिए व्यावहारिक प्रशिक्षण सत्र, लिंब और जीवन-रक्षक परिणामों के लिए समय पर हस्तक्षेप पर जोर देने के साथ वैस्कुलर इमरजेंसी की बेहतर समझ, और वैस्कुलर सर्जन से कब परामर्श करना है और वे कौन-सी सेवाएँ प्रदान करते हैं।


इस पर मार्गदर्शन कार्यक्रम के अभिन्न अंग थे। इसके अलावा, टीएमएच में वैस्कुलर और एंडोवैस्कुलर सर्जरी को एक अलग सुपर-स्पेशलिटी के रूप में शुरू करने के बारे में भी प्रतिभागियों के साथ जानकारी साझा की गई, जो राज्य और आस-पास के क्षेत्रों में एक अग्रणी पहल है, साथ ही टीएमएच की नई सेवा पेशकशों को अपने ग्राहकों के लिए बढ़ावा देना, और टीएमएच में सर्जिकल प्रशिक्षुओं और राज्य भर में इच्छुक सर्जनों के लिए कौशल विकास के अवसरों को भी प्रतिभागियों के साथ साझा किया गया। यह सेवा, जो पहले देश के टियर वन शहर तक सीमित थी, अब राज्य के लोगों के लिए सुलभ हो गई है।यह कार्यक्रम वैस्कुलर सर्जरी में ज्ञान और कौशल को आगे बढ़ाने में एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर साबित हुआ, जिससे चिकित्सकों और रोगियों दोनों को लाभ हुआ।



No comments:

Post a Comment

GET THE FASTEST NEWS AROUND YOU

-ADVERTISEMENT-

NewsLite - Magazine & News Blogger Template