Default Image

Months format

Show More Text

Load More

Related Posts Widget

Article Navigation

Contact Us Form

Terhubung

NewsLite - Magazine & News Blogger Template

भाजपा प्रदेश प्रवक्ता जेबी तुबिद जमशेदपुर पहुंचे, भाजपा के संकल्प पत्र को बताया सुनहरे भविष्य का रोड मैप, BJP state spokesperson JB Tubid reached Jamshedpur, told BJP's resolution letter as road map for a golden future.


जमशेदपुर।
भाजपा के झारखंड प्रदेश प्रवक्ता एवं राज्य के पूर्व गृह सचिव जेबी तुबिद ने सोमवार को भाजपा जमशेदपुर महानगर के साकची स्थित जिला कार्यालय में प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए भाजपा के संकल्प पत्र को मोदी का गारंटी कार्ड बताया। उन्होंने कहा कि भाजपा सिर्फ वादा ही नहीं करती, बल्कि वादों को शत प्रतिशत पूरा करने वाली पार्टी है। भाजपा का संकल्प पत्र गरीब, युवा, अन्नदाता एवं नारी शक्ति के उत्थान के लिए बनाया गया है। पूरे देश में जनजातीय गौरव दिवस के रूप में भगवान बिरसा मुंडा की जयंती मनाई जाएगी। जिसमें 2025 में धरती आबा भगवान बिरसा मुंडा की 150वीं जयंती राष्ट्रीय स्तर पर मनाई जाएगी। 





भाजपा आदिवासी विरासत पर शोध को बढ़ावा देगी और डिजिटल जनजातीय कला अकादमी की स्थापना की जाएगी। जेबी तुबिद ने कहा कि हमारे कथन और करनी में कोई अंतर नहीं रहा है। आज देश के प्रत्येक नागरिक यह मानने लगे हैं। 370 हटाने की बात कही थी। खत्म हो गई। महिलाओं के लिए आरक्षण की बात कही थी, नारी शक्ति वंदन अधिनियम के साथ यह पूरा किया। राम मंदिर की बात कही थी, वो भी पूरा किया। आत्मनिर्भर भारत की दिशा में देश तेजी से आगे बढ़ रहा है। प्रेस वार्ता में भाजपा जमशेदपुर महानगर अध्यक्ष सुधांशु ओझा एवं जिला मीडिया प्रभारी प्रेम झा मौजूद रहे। प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए प्रदेश प्रवक्ता जे बी तुबिद ने कहा कि भाजपा के राष्ट्रीय मुख्यालय में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और गृह मंत्री अमित शाह ने इसे जारी किया। 


भाजपा का यह संकल्प पत्र विकसित भारत के लिए मोदी की गारंटी पर फोकस है जिसमें  समाज के 4 स्तंभों- महिला, युवा, गरीब और किसान के उत्थान पर जोर दिया गया है। जे बी तुबिद ने बताया कि केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की अध्यक्षता वाली 27 सदस्यों की कमेटी ने तैयार किया है। इसके लिए लोगों के आम लोगों से भी सुझाव भी मांगे गए थे। इसके लिए 15 लाख से ज्यादा सुझाव प्राप्त हुए। संकल्प पत्र 24 ग्रुप्स में है, जिसमें 10 सोशल ग्रुप शामिल हैं। हर विषय की 360 डिग्री एनालिसिस करने के बाद 24 ग्रुप्स में विषय को बांटा है। 10 सोशल ग्रुप्स में गरीब, युवा, मध्यम वर्ग, मछुआरे, वंचित वर्ग, सीनियर सिटिजन, पिछड़े-कमजोर वर्ग शामिल है। उन्होंने कहा कि संकल्प पत्र भारत के सुनहरे भविष्य का रोडमैप है। 





आप सभी ने देखा कि वर्ष 2014 और 2019 में भी हमारी पार्टी ने संकल्प पत्र जारी किया था। हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने दोनों बार की संकल्प पत्र में जो कहा उसे पूरा करके दिखाया है। जेबी तुबिद ने कहा कि भाजपा ने गरीब कल्याण की कई योजनाओं का विस्तार का संकल्प लिया है। मोदी की गारंटी है कि मुफ्त राशन की योजना आने वाले 5 साल तक जारी रहेगी। हम निश्चित करेंगे कि गरीब के भोजन की थाली पोषण युक्त हो। उसके मन को संतोष देने वाली हो, सस्ती भी हो। पेट भी भरे, मन भी भरे और जेब भी भरी रहे। उन्होंने कहा कि जन औषधि केंद्रो पर 80 प्रतिशत डिस्काउंट की दवाई मिलती रहेगी। मोदी सरकार के आगामी कार्यकाल में 3 करोड़ और नये पीएम आवास बनाने का संकल्प लिया गया है। एकलव्‍य स्‍कूल खोलने और एससी/एसटी और ओबीसी के कल्‍याण के लिए काम करने की बात कही गयी है। वहीं, आगामी दिनों में पीएम सूर्य घर योजना के तहत ऊर्जा के क्षेत्र में तेजी से काम होगा। केंद्र सरकार मुद्रा योजना की सीमा 10 लाख से बढ़ाकर 20 लाख करने जा रही है। 


श्री अन्न योजना पर फोकस किया जाएगा। इससे मोटा अनाज पैदा करने वाले 2 करोड़ से ज्यादा छोटे किसानों को सीधे रूप में लाभ मिलेगा। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार में 1 करोड़ लखपति दीदी बनी हैं। उन्हें 3 करोड़ तक पहुंचाने का लक्ष्य रखा है। प्रदेश प्रवक्ता जे बी तुबिद ने कहा कि केंद्र सरकार सोशल, फिजिकल और डिजिटल इंफ्रास्ट्रक्चर को बढ़ावा देगी। सोशल इंफ्रास्ट्रक्चर में नई यूनिवर्सिटी, नए मेडिकल कॉलेज और आयुष्मान आरोग्य मंदिर खोले जाएंगे। वहीं, देश के कोने-कोने तक वंदे भारत ट्रेनों का विस्तार किया जाएगा। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार ग्रीन एनर्जी और एनर्जी में आत्मनिर्भरता के लिए काम करेगी। पेट्रोल में एथेनॉल मिलाने, ग्रीन हाइड्रोजन रिनेयुवल एनर्जी, गोबर धन एवं बायोफ्यूल आदि पर तेजी से काम होगा। हमने वन इलेक्शन संबंधित मुद्दो की परीक्षण के लिए एक उच्चस्तरीय कमेटी का गठन किया है। अब, हम उनकी सिफारिशों के सफल कार्यान्वयन की दिशा में काम करेंगे। जिससे देश के संसाधन और समय की बचत होगी। जेबी तुबिद ने कहा कि रिफॉर्म, परफॉर्म और ट्रांसफार्म तथा गुड, डीजिटल और डाटा गवर्नेंस के लिए देश में आवश्यक इंफ्रास्ट्रक्चर इकोसिस्टम तैयार किया जाएगा. राजे ने कहा कि भाजपा की भ्रष्टाचार के विरूद्ध जीरो टॉलरेंस नीति जारी रहेगी। भ्रष्टाचारियों पर निरंतर सख्त कार्रवाई होती रहेगी। 


यह मोदी की गारंटी है। उन्होंने कहा कि पूरे देश ने इस बात को माना है कि "मोदी की गारंटी, यानी गारंटी के पूरे होने की गारंटी। भाजपा जो कहती है, उसे तो पूरा करती ही है और जो नहीं भी कहती है लेकिन जनता के हित में यदि वे जरूरी होते हैं, तो उसे भी पूरा करके दिखाती है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में पेश किए जाने वाला संकल्प पत्र विकसित भारत की ओर लंबी छलांग लगाने वाला है। आज देश की जनता को विश्वास है कि यदि मोदी की गारंटी है तो यह पूरा होकर रहेगा।जेबी तुबिद ने कहा कि भाजपा ने संकल्प लिया है कि 70 वर्ष की आयु से ऊपर के हर बुजुर्ग को आयुष्मान योजना के दायरे में लाया जाएगा। 70 साल से ऊपर का हर बुजुर्ग, चाहे वो गरीब हो, मध्यम वर्ग का हो या फिर उच्च मध्यम वर्ग से ही क्यों न हो, उन्हें 5 लाख रुपये तक के मुफ्त इलाज की सुविधा मिलेगी। प्रदेश प्रवक्ता जेबी तुबिद ने कहा कि भाजपा के संकल्प पत्र पर 4 जून के बाद परिणाम आते ही काम शुरू हो जाएगा। उन्होंने कहा कि देश ने चंद्रयान की सफलता देखी। अब हम गगन यान का गौरव अनुभव करेंगे। आंतकवाद के खिलाफ जीरों टोलरेंस, सीमाओं पर मजबूत आधारभूत ढांचा, नक्सली गतिविधियों को खत्म करना और सशस्त्र बलों की क्षमता बढ़ाने का काम किया है। उन्होंने कहा कि देश मे हम न्याय सहिंता लागू करेंगे, नशे के खिलाफ लड़ाई लड़ेंगे, भारत को विश्व की तीसरी अर्थव्यवस्था बनाएंगे। रोजगार के अवसर पैदा करेंगे और निर्यात को बढ़ावा देंगे।



No comments:

Post a Comment

GET THE FASTEST NEWS AROUND YOU

-ADVERTISEMENT-

NewsLite - Magazine & News Blogger Template