Default Image

Months format

Show More Text

Load More

Related Posts Widget

Article Navigation

Contact Us Form

Terhubung

NewsLite - Magazine & News Blogger Template

डीआईजी व एसपी को न्याय हेतु हरिजन युवक ने लगाई गुहार, Harijan youth appeals to DIG and SP for justice


 चांडिल। ईचागढ़ थाना अंतर्गत बांकसाई गांव निवासी अनुसूचित जाति के युवक सरायकेला खरसावां जिला हरिजन समाज के सदस्य अमर कालिंदी ने कोल्हान के पुलिस उप महानिरीक्षक एवं सरायकेला खरसवां के पुलिस अधीक्षक को लिखित पत्र सौंपकर न्याय हेतु आग्रह किया। अमर कालिंदी ने पत्र में लिखा है कि 28 नवंबर 2023 को मेरा मां वुधी कालिंदी ने ईचागढ़ गांव निवासी गजानंद साहु के उपर रूपए की धोखाधड़ी, जातिसूचक शब्द प्रयोग करने के विरुद्ध आवेदन देकर मामला दर्ज करवाया है। पांच महीने बाद भी ईचागढ़ पुलिस ने इस मामले पर कारवाई नहीं किया है। 16 मार्च 2024 को गजानंद साहु के पुत्र द्वारा वुधी कालिंदी के वकील विश्वनाथ कालिंदी, पुत्र अमर कालिंदी एवं अन्य समर्थकों के विरुद्ध झूठा मामला दर्ज कराते हुए सुलहनामा के लिए दबाव बना रहा है। आग्रह किया गया कि दोनों मामले की जांचोपरांत आवश्यक कारवाई किया जाय।


आरोपी को गिरफ्तारी नहीं करने से हरिजन समाज करेंगे आंदोलन : मामला दर्ज होने के चार महीने बाद भी पुलिस द्वारा आरोपी को गिरफ्तारी नहीं करने से हरिजन समाज आंदोलन करने की तैयारी कर रही है।10 नवंबर को ईचागढ़ थाना में लिखित आवेदन दिया गया है, लेकिन आज तक कारवाई नहीं हुआ। 23 नवंबर को अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी चांडिल को फिर से लिखित आवेदन दिया गया है। इस पत्र में लिखा गया है कि अगर 10 दिन के अंदर गजानंद साहु के उपर जांच करते हुए कानूनी कार्रवाई नहीं किया गया तो चांडिल के अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी के कार्यालय के सामने सपरिवार अनिश्चितकालीन धरना देंगे। 


हरिजन परिवार को अनैतिक तरीके से कर रहा है शोषण : वुधी कालिंदी के पुत्र अमर कालिंदी ने बताया कि ईचागढ़ थाना क्षेत्र के बांकसाई गांव निवासी हरिजन महिला वुधी कालिंदी ने ईचागढ़ गांव निवासी गजानंद साहु के उपर उसके पति देवी कालिंदी के साथ मारपीट करने, पुत्र अमर कालिंदी को जान से मारने एवं उसको जाति सूचक गंदी गालियां देने का आरोप लगाते हुए ईचागढ़ थाना में लिखित शिकायत किया है। लिखित आवेदन पत्र में लिखा गया है कि मेरा पति को कान में सुनाई नहीं देता है जिससे वे काफी कमजोर है। 1994 में मेरा पति ने गजानंद साहु से पांच हजार रुपए उधारी लिया था। उस समय से मेरा पति का वेतन गजानंद साहु द्वारा गलत तरीके से निकासी 2023 तक करते आ रहा है।



No comments:

Post a Comment

GET THE FASTEST NEWS AROUND YOU

-ADVERTISEMENT-

NewsLite - Magazine & News Blogger Template