Default Image

Months format

Show More Text

Load More

Related Posts Widget

Article Navigation

Contact Us Form

Terhubung

NewsLite - Magazine & News Blogger Template

नकली शराब बेचने के मामले का हुआ उद्भेदन, पदमपुर विदेशी शराब दुकान के दो सेल्समैन गिरफ्तार, भेजे गए जेल, गद,शराब की खाली बोतल, ढक्कन, स्टीकर बरामद, Case of selling spurious liquor busted, two salesmen of Padampur foreign liquor shop arrested, sent to jail, cash, empty liquor bottle, lid, sticker recovered,

   


Chakradharpur. पश्चिमी सिंहभूम जिले में आबकारी विभाग के निष्कृता के कारण एक बार फिर से चक्रधरपुर में नकली शराब कारोबार का पर्दाफाश हुआ है. चक्रधरपुर पुलिस ने इस मामले में दो लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. जिन लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है उनमे चक्रधरपुर बड़ी बाजार निवासी सुमन गुप्ता और पलामू जिले के पांडुआ निवासी अनूप कुमार शामिल हैं. इनके पास से नकली शराब बनाने के सामान के साथ साथ 25 हजार 400 रुपये नगद बरामद किए गए हैं. 




जानकारी के अनुसार पश्चिम सिंहभूम जिले के एसपी आशुतोष शेखर को गुप्त सूचना मिली थी की पदमपुर में स्थित लाइसेंसी शराब दुकान में नकली शराब बनाने का काम चल रहा है. इस सूचना पर चक्रधरपुर  थाना प्रभारी राजीव रंजन के नेतृत्व एक टीम बना कर पदमपुर लाइसेंसी शराब दुकान में छापामारी की. छापेमारी में पुलिस ने दुकान से नकली शराब बनाने के लिए रखे गए शराब की खाली बोतलें, ढक्कन, क्यूआर कोड स्टीकर, शराब से भरी मिनरल वाटर की बोतल आदि बरामद किया. साथ ही दुकान में मौजूद सेल्समैन सुमन गुप्ता और अनूप कुमार को नकली शराब बनाने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया. दोनों को चक्रधरपुर थाना लाकर पुलिस ने पूछताछ की उसके बाद मामला दर्ज  कर जेल भेज दिया गया है.



7 अप्रैल को चक्रधरपुर शहर में मिनी नकली शराब फैक्ट्री का हुआ था भंडाफोड़, 5 सेल्समैन की हुई थी गिरफ्तार  चक्रधरपुर के नगर परिषद् कार्यालय के पीछे भी सेल्समैन को घर में नकली शराब बनाते हुए पकड़ा गया था. उस वक्त भी बड़े पैमाने में नकली शराब बनाने के सामान बरामद हुए थे. पुलिस की लगातार कार्रवाई के बावजूद नकली शराब बनाकर बेचने के मामले में कमी नहीं आ रही है. उसे समय छापामारी के बाद चक्रधरपुर शहर के सभी लाइसेंस विदेशी शराब के सेल्स में उसको बदल दिया गया था. 


इसके बावजूद आये दिन चक्रधरपुर के लाइसेंसी शराब दुकानों से नकली शराब बेचने की शिकायत मिल रही है. यही नहीं शराब की कीमत भी 50 रुपये तक प्रति बोतल और बियर से 10 से 20 अधिक वसूला जाने के लगातार  शिकायत मिलने के वाजूद कोई कार्रवाई नहीं होती है . लेकिन इन सभी चीजों पर रोक लगाने में आबकारी विभाग पूरी तरह नाकाम है. 


बरामद सामान _ चक्रधरपुर पुलिस ने 25 हजार 400 रूपये नगद, मैकडॉनल्ड नंबर वन फुल का खाली बोतल, ब्लेंडर स्प्राइट 180 एमएल का दो खाली बोतल, स्टेर्लिंग 180 एमएल का एक खाली बोतल, सिग्नेचर का 7 खाली बोतल, सिग्नेचर का 750 एमएल 10 खाली बोतल, सिग्नेचर ब्लेंडर स्प्राइट का 775 एमएल का खाली बोतल, 8पीएम का 775 एमएल का एक बोतल, रॉयल स्टैग का 78 पीस ढक्कन, मैकडॉनल्ड नंबर वन का 30 ढक्कन, आईकॉनिक का 15 ढक्कन और 19 बारकोड स्टीकर बरामद किया गया है. इसके अलावे मिनरल वाटर के बोतल में भरकर अलग से रखी गयी शराब भी बरामद की गयी है. बताया जाता है की पानी मिलाकर शराब कि बोतलों की संख्या बढाने का काम होता है. एक शराब की बोतल से तीन शराब की बोतल बनायीं जाती थी.


पदमपुर विदेशी शराब दुकान में पहले भी नकली शराब बेचने का मामला आया था सामने - पदमपुर सरकारी विदेशी शराब दुकान में नकली शराब बेचने का मामला का भंडाफोड़ इससे पहले भी हो चुका है. बताया जाता है कि उसे समय भी नकली शराब बेचने का आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार का जेल भेजा गया था. इसके बावजूद जगाधपुर शहर में ही नहीं पूरे जिले में नकली शराब बनाकर बेचने का मामला सामने समय-समय पर आते हैं आ रहा है. लेकिन आबकारी विभाग पूरी तरह मोन धारण किया है।


नकली शराब बनाने से लेकर बेचने तक के लिए वो कौन लोग हैं -  नकली शराब बनाने से लेकर बेचने तक के लिए वो कौन लोग हैं जो इन सेल्समैन को ताकत देते हैं. उन नकली शराब माफिया सरगनाओं को ढूँढना और उनके खिलाफ सख्त से सख्त कानूनी कार्रवाई करना पुलिस के लिए एक बड़ी चुनती है. नकली शराब सेवन से किसी की जान भी जा सकती है, वहीं नकली शराब के बेचे जाने से सरकार को राजस्व का भी भारी पैमाने पर आर्थिक नुकसान हो रहा है. लेकिन इसके बावजूद पुरे जिले में नकली शराब बनाने से लेकर बेचने का काला कारोबार धड़ल्ले से बड़े पैमाने में चल रहा है. अब चक्रधरपुर में नकली शराब बनाने की मिनी फैक्ट्री के हुए इस भंडाफोड़ के बाद लोग नकली शराब बनाने और बेचने वालों पर सख्त कार्रवाई की मांग कर रहे हैं.



No comments:

Post a Comment

GET THE FASTEST NEWS AROUND YOU

-ADVERTISEMENT-

NewsLite - Magazine & News Blogger Template