Default Image

Months format

Show More Text

Load More

Related Posts Widget

Article Navigation

Contact Us Form

Terhubung

NewsLite - Magazine & News Blogger Template

मोदी फिर सत्ता में आई तो बदल जायेगा संविधान : राहुल गांधी, Constitution will change if Modi comes to power again: Rahul Gandhi


राहुल गांधी ने चाईबासा में किया चुनावी जनसभा को संबोधित, झामुमो प्रत्याशी जोबा माझी के लिए माँगा वोट

चाईबासा। चाईबासा के टाटा कॉलेज मैदान में मंगलवार को कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गाँधी ने चुनावी जनसभा को संबोधित किया। राहुल गाँधी ने अपनी इस चुनावी जनसभा में इंडी महागठबंधन समर्थित झामुमो की प्रत्याशी जोबा माझी के लिए वोट की अपील की। मौके पर  मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन, मंत्री बन्ना  गुप्ता,  सत्यानंद भोक्ता गुलाम अहमद मीर, पूर्व सीएम हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन, सिंहभूम प्रत्याशी जोबा माझी, विधायक सुखना मोर निरल पूर्ति सोनाराम सिंकु , पूर्व सांसद प्रदीप बालमुचू , कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर शसहित अन्य मुख्य रूप से मौजूद थे। राहुल गाँधी के इस चुनावी जनसभा को लेकर लोगों में खासा उत्साह देखा गया। मंच के सामने बड़ी संख्या में झामुमो, कांग्रेस और राजद के नेता कार्यकर्ता झंडा बैनर के साथ मौजूद थे। 


22 उद्योगपतियों को अरबपति बनाया बनाया है. जबकि इंडी गठबंधन की सरकार देश के करोड़ों लोगों को लखपति बनाने की योजना: राहुल

सिंहभूम लोकसभा क्षेत्र की इस चुनावी जनसभा में राहुल गांधी ने भारतीय जनता पार्टी और मोदी सरकार को निशाने पर लिया।  आरक्षण, संविधान में बदलाव, आदिवासियों पर अत्याचार, आदिवासियों के अधिकार, आरक्षण समाप्त करने सहित कई अन्य मुद्दे पर  राहुल गांधी ने मोदी सरकार चारों तरफ से घेरने की कोशिश की। गरीब परिवारों की महिला सदस्य को साल में एक लाख रुपए दिये जाने के इंडी गठबंधन के वादे को एक बार फिर दोहराया। उन्होंने मोदी सरकार केवल 22 उद्योगपतियों को अरबपति बनाया बनाया है, जबकि इंडी गठबंधन की सरकार देश के करोड़ों लोगों को लखपति बनाने की योजना लेकर आई है।


नौकरी में ठेकेदारी प्रथा को हमेशा के लिए समाप्त कर दिया जायेगा. हर बेरोजगार परिवार के एक सदस्य की नौकरी पक्की होगी: राहुल 

नौकरी में ठेकेदारी प्रथा को हमेशा के लिए समाप्त कर दिया जायेगा। हर बेरोजगार परिवार के एक सदस्य की नौकरी पक्की होगी।


जल, जंगल, जमीन पर पहला अधिकार आदिवासियों का: राहुल : राहुल गांधी ने  कहा कि झारखंड की जल, जंगल, जमीन पर पहला अधिकार आदिवासियों का है। इसे कोई छीन नहीं सकता है, लेकिन मोदी सत्ता में आये तो जल जंगल जमीन अदानी को दे देंगे और आदिवासियों को भीख मांगने भेज देंगे। राहुल गाँधी ने कहा की उनकी सरकार बी बनी तो सभी गरीबों का लिस्ट बनेगा जिसमें आदिवासी, दलित, गरीब अल्पसंख्यक सब होंगे। सभी का उत्थान किया जायेगा। राहुल गांधी भाषण देते हुए अचानक मीडिया को टारगेट करने लगे। उन्होंने कहा की मीडिया उनकी ख़बरें नहीं दिखा रहा है। मीडिया अम्बानी के घर की शादी दिखा रहा है। इस दौरान मीडिया के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की गयी।    


भाजपा ने हमेशा से आदिवासी मूलवासी को धोखा दिया: मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन :  झारखंड के मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन ने कहा कि भाजपा झूठ की राजनीति कर रही है। जुमलेबाजी के जरिए मतदाताओं को भ्रमित कर रही है। बेरोजगारी और महंगाई से लोग परेशान हैं। भाजपा ने हमेशा से आदिवासी मूलवासी को धोखा दिया है। प्रधानमंत्री चाईबासा आये, लेकिन आदिवासी मूलवासी के हित में कुछ भी नहीं कहा। भाजपा आरक्षण विरोधी है जो संविधान बदलने की तैयारी में है। सीएम ने गठबंधन समर्थित झामुमो प्रत्याशी जोबा मांझी को जिताने की अपील की। वहीं उन्होंने कहा की महागठबंधन सभी 14 सीट पर प्रचंड बहुमत से जीत दर्ज करेगी। 

 


झूठ बोलकर सत्ता में काबिज, जुम्लेबाजी सरकार उखाड़ फेंकना है: कल्पना

जनसभा को संबोधित करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन ने कहा कि वोट की चोट से केंद्र की तानाशाही सरकार को सबक सिखाना है। 13 मई को सभी लोग तीर कमान पर वोट देकर इंडी गठबंधन प्रत्याशी जोबा मांझी को जिता कर दिल्ली भेजिए। तभी केंद्र सरकार को करारा जवाब मिलेगा।‌ आपके पास मौका है अपनी सरकार चुनने का, झूठ बोलकर सत्ता में काबिज, जुम्लेबाजी सरकार उखाड़ फेंकना है।



No comments:

Post a Comment

GET THE FASTEST NEWS AROUND YOU

-ADVERTISEMENT-

NewsLite - Magazine & News Blogger Template