Default Image

Months format

Show More Text

Load More

Related Posts Widget

Article Navigation

Contact Us Form

Terhubung

NewsLite - Magazine & News Blogger Template

मतगणना की तैयारियों को लेकर जिला उपायुक्त ने की बैठक, District Deputy Commissioner held a meeting regarding preparations for counting of votes.


चक्रधरपुर। पश्चिमी सिंहभूम चाईबासा जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त कुलदीप चौधरी की अध्यक्षता में लोकसभा निर्वाचन 2024 तहत मतगणना की तैयारियों के निमित्त 10-सिंहभूम लोकसभा क्षेत्र के सभी सहायक निर्वाची पदाधिकारी, सभी कोषांग के नोडल एवं प्रभारी पदाधिकारी के साथ एक बैठक  की गई।बैठक में जिला निर्वाचन पदाधिकारी के द्वारा निर्देशित करते हुए कहा गया कि मतगणना कार्य से जुड़े सभी पदाधिकारी निर्वाचन आयोग की गाइडलाइन के अनुसार कार्य करेंगे एवं मतगणना की व्यवस्थाओं के लिए दी गई जिम्मेदारियों को निर्धारित समय सीमा में पूर्ण करेंगे।




सभी सहायक निर्वाची पदाधिकारियों को निर्देश दिया गया कि महिला कॉलेज स्थित मतगणना केंद्र में जाकर अपने-अपने विधानसभा की सभी मूलभूत सुविधाओं की समीक्षा कर लें, साथ ही मतगणना कक्ष के रूट प्लान, कक्ष का घेराव, मतगणना दल हेतु सीटिंग अरेंजमेंट, पोर्टल पर एंट्री हेतु कंप्यूटर,लैपटॉप इत्यादि के आवश्यकता का आकलन कर ससमय प्रतिवेदित करेंगे।


जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने कहा कि मतगणना हेतु कर्मियों का प्रशिक्षण निर्धारित समय सीमा के अंदर पूर्ण कर लिया जाए। सभी प्रशिक्षण प्राप्त करने  वाले कर्मियों को पोस्टल बैलेट मतदान की गणना के संदर्भ में सभी मानकों का विस्तृत रूप से जानकारी प्रदान की जाए। 



उप निर्वाचन पदाधिकारी को निर्देश दिया गया कि सभी मूलभूत कार्यों यथा‌ स्थल मार्किंग, रौशनी, सीसीटीवी, बैरिकेडिंग, सीटिंग अरेंजमेंट, साफ-सफाई, अग्नि सुरक्षा सहितअन्य सभी कार्यों का निष्पादन कराना सुनिश्चित करेंगे, साथ ही सभी पंडाल वॉटरप्रूफ तैयार कराएंगे ताकि बारिश होने की स्थिति में भी मतगणना कार्य में कोई समस्या उत्पन्न ना हो। मतगणना कार्य में लगे सभी श्रमिकों को विधानसभा वार ड्रेस कोड उपलब्ध कराने का निर्देश दिया गया।


No comments:

Post a Comment

GET THE FASTEST NEWS AROUND YOU

-ADVERTISEMENT-

NewsLite - Magazine & News Blogger Template